20,000 करोड़ की जमीन को लेकर गोदरेज परिवार में मतभेद, हो सकता है बंटवारा

Edited By vasudha,Updated: 27 Jun, 2019 02:23 PM

debate in godrej family over land of 20 000 crores

मुंबई का लैंडलॉर्ड कहे जाने वाले गोदरेज परिवार में जमीनी विवाद बढ़ता ही जा रहा है।  गोदरेज परिवार की हजारों करोड़ रुपये की जमीनें और कई इंडस्ट्री का बंटवारा हो सकता है। खबरों के मुताबिक कारोबार में हिस्सेदारी के पुनर्गठन के लिए कई सलाहकारों और टॉप...

बिजनेस डेस्क: मुंबई का लैंडलॉर्ड कहे जाने वाले गोदरेज परिवार में जमीनी विवाद बढ़ता ही जा रहा है। गोदरेज परिवार की हजारों करोड़ रुपये की जमीनें और कई इंडस्ट्री का बंटवारा हो सकता है। खबरों के मुताबिक कारोबार में हिस्सेदारी के पुनर्गठन के लिए कई सलाहकारों और टॉप लॉ फर्म की सेवाएं भी ली जा रही हैं। 
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार मुंबई के विखरोली में गोदरेज परिवार का 1,000 एकड़ का एक भूखंड स्थित है, जिसकी कीमत करीब 20 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है।  विखरोली में गोदरेज परिवार की कुल 3,400 एकड़ की जमीन है। खबरों की माने तो इस जमीन के बंटवारे के लिए गोदरेज ऐंड बॉयस के चेयरमैन जमशीद गोदरेज द्वारा जेएम फाइनेंशि‍यल से जुड़े दिग्गज इनवेस्टमेंट बैंकर निमेश कम्पानी और एजेबी पार्टर्नस के वकील जिया मोदी से सलाह-मशविरा ले रहे हैं।
 PunjabKesari

बता दें कि विखरोली की जमीन पर अगर रियल एस्टेट प्रॉपर्टी विकसित की जाए तो उसकी कीमत करीब एक लाख करोड़ रुपये तक हो सकती है। इस इलाके में सिर्फ जमीन की कीमत प्रति एकड़ 20 करोड़ रुपये के आसपास है। माना जा रहा है कि इन जमीन को लेकर इस परिवार में मतभेद शुरू हो गए हैं। दरअसल जमशीद गोदरेज का परिवार चाहता है कि जमीन पर बहुत ज्यादा रियल एस्टेट विकास न किया जाए, लेकिन आदि और नादिर गोदरेज का परिवार चाहता है कि इस जमीन पर रियल एस्टेट का भरपूर विकास हो. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि इस बारे में दोनों परिवार आज बयान भी जारी कर सकते हैं। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि गोदरेज समूह 122 साल पुराना है। 1897 में युवा पारसी वकील आर्देशीर गोदरेज ने एक ताला कंपनी के साथ गोदरेज की शुरुआत की थी। गोदरेज समूह में पांच सूचीबद्ध कंपनियां हैं- गोदरेज इंडस्ट्रीज, गोदरेज कंज्यूमर, गोदरेज एग्रोवेट, गोदरेज प्रॉपर्टीज और एस्टेक लाइफसाइंसेज। इन सभी की बाजार पूंजी करीब 1.2 लाख करोड़ रुपये की है। समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज हैं, यह समूह साबुन से लेकर रियल एस्टेट तक के कारोबार में है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!