सबसे मुनाफे वाले संपत्ति बाजार मुंबई में मांग, आपूर्ति और दाम बढ़ने की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Mar, 2022 11:09 AM

demand supply and prices expected to rise in mumbai the most profitable

देश के प्रमुख संपत्ति बाजार मुंबई में मांग, आपूर्ति और कीमत के मोर्चे पर अभूतपूर्व तेजी आने की उम्मीद है और यहां कोविड-19 महामारी के चलते बाधाओं के बावजूद 2021 में 38,000 इकाइयों की बिक्री हुई। यूबीएस सिक्योरिटीज इंडिया की एक रिपोर्ट में यह

मुंबईः देश के प्रमुख संपत्ति बाजार मुंबई में मांग, आपूर्ति और कीमत के मोर्चे पर अभूतपूर्व तेजी आने की उम्मीद है और यहां कोविड-19 महामारी के चलते बाधाओं के बावजूद 2021 में 38,000 इकाइयों की बिक्री हुई। यूबीएस सिक्योरिटीज इंडिया की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई। इसके मुताबिक, मुंबई के शहरी निकाय बीएमसी ने 2021 में भवन मंजूरी शुल्क के रूप में लगभग 14,200 करोड़ रुपए की कमाई की है, जो इससे पिछले वर्ष के मुकाबले पांच गुना अधिक है। रिपोर्ट में कहा गया कि मुंबई आने वाले दिनों में सर्वाधिक मुनाफा देने वाला संपत्ति बाजार बन सकता है।

यूबीएस सिक्योरिटीज ने कहा कि नियामक पहल के चलते मांग और आपूर्ति में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। मुंबई में मध्यम अवधि में आपूर्ति में वृद्धि होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर रियल एस्टेट कंपनियों ने मुंबई के लिए अपनी योजना को तेज किया है। इसके अलावा नियामकीय कदमों मसलन मंजूरी शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट, स्लम पुनर्वास और तटीय नियमों सहित पुनर्विकास नीतियों को उदार करने से मध्यम अवधि में यहां मांग में तेजी आएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!