नोटबंदीः बैंककर्मियों ने पीएम मोदी से मांगा 50 दिन का ओवरटाइम पेमेंट

Edited By ,Updated: 03 Jan, 2017 10:47 AM

demonetisation bank union seeks overtime for extra working hrs

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक बैंक यूनियन ने नोटबंदी के बाद 50 दिनों तक कार्य अवधि से काफी ज्यादा देर तक काम करने वाले बैंककर्मियों के लिए ओवरटाइम पेमेंट की मांग की है।

नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक बैंक यूनियन ने नोटबंदी के बाद 50 दिनों तक कार्य अवधि से काफी ज्यादा देर तक काम करने वाले बैंककर्मियों के लिए ओवरटाइम पेमेंट की मांग की है। बैंक कर्मचारी यूनियन ने पीएम मोदी को खत लिखकर मांगा 50 दिनों का ओवरटाइम मांगा है। नोटबंदी के दौरान उन्हें न तो छुट्टी मिली न ही आराम। शुरू में तो रविवार और अन्य छुट्टी में भी काम करना पड़ा था।

बैंक यूनियन ने इस बारे में एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा है, जिसकी प्रति वित्त मंत्री अरुण जेतली को भी भेजी गई है। भारतीय मजदूर संघ से जुड़े नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्वनी राणा ने बताया कि पत्र में कहा गया है कि बीते 50 दिन में बैंक कर्मचारियों ने 12 से 18 घंटे प्रतिदिन काम किया। बता दें कि यूनियन ने यह मांग ऐसे समय में की है जबकि पीएम मोदी ने हाल ही में नोटबंदी के दौरान कड़ी मेहनत के लिए बैंक कर्मचारियों की सराहना की थी। इसके साथ ही संगठन ने बैंकों में कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए कहा है कि भर्तियां तेज की जानी चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!