विमान फिसलने की घटनाओं पर DGCA सख्त, 12 पायलटों को भेजा नोटिस

Edited By vasudha,Updated: 04 Jul, 2019 02:15 PM

dgca give notice to 12 pilots for incidents of aircraft slipping

रन-वे और टैक्सी-वे पर विमानों के फिसलने तथा नीचे उतरने की छह हालिया घटनाओं के बाद नागर विमानन महानिदेशालय ने 12 पायलटों के उड़ान भरने की अनुमति रद्द कर दी है और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है...

नई दिल्ली: रन-वे और टैक्सी-वे पर विमानों के फिसलने तथा नीचे उतरने की छह हालिया घटनाओं के बाद नागर विमानन महानिदेशालय ने 12 पायलटों के उड़ान भरने की अनुमति रद्द कर दी है और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि रन-वे और टैक्सी-वे पर विमानों के फिसलने तथा नीचे उतरने की छह हालिया घटनाएं स्पाइसजेट के तीन, एअर इंडिया एक्सप्रेस के दो और गोएयर के एक विमान के साथ हुईं। इसी वजह से नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यह कदम उठाया है। 

PunjabKesari
दरसअल जयपुर से मुंबई जा रहा स्पाइसजेट का विमान भारी बारिश के कारण उतरते वक्त रनवे से फिसलकर पास की घास में फंस गया था। इस वजह से मुख्य रनवे को बंद करना पड़ा था। वहीं 30 जून को भी भोपाल से आ रहा स्पाइसजेट का विमान भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण सूरत हवाईअड्डे पर रनवे से नीचे उतर गया था। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने  बताया कि मुंबई और सूरत में हुई घटनाओं में शामिल दोनों विमानों के पायलटों को डीजीसीए के निर्देशानुसार निलंबित कर दिया गया है। 

PunjabKesari
दो जुलाई को स्पाइसजेट का विमान कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरते वक्त रनवे से फिसल गया जिससे चार लाइटें क्षतिग्रस्त हो गईं। उसी दिन एअर इंडिया एक्सप्रेस का दम्माम से आ रहा विमान कालीकट हवाईअड्डे पर उतरते वक्त क्षतिग्रस्त हो गया था। उसकी पूंछ टकरा गई थी। 30 जून को एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान मंगलोर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद टैक्सी-वे से फिसल गया और जमीन में अटक गया। उसी दिन गोएयर का बेंगलुरु से आ रहा विमान रांची हवाईअड्डे पर उतरते वक्त क्षतिग्रस्त हो गया। उसकी भी पूंछ टकरा गयी थी।  
PunjabKesari

एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि डीजीसीए के निर्देशानुसार उसके चार पायलटों को फिलहाल रोस्टर (ड्यूटी) से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि डीजीसीए की ओर से पायलटों को अभी तक कोई कारण बताओ नोटिस जारी नहीं हुआ है। गोएयर की ओर से डीजीसीए की कार्रवाई पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!