15 रुपए सस्ता हुआ धारा सरसों और रिफाइंड ऑयल, मदर डेयरी ने किया ऐलान

Edited By jyoti choudhary, Updated: 17 Jun, 2022 01:17 PM

dhara mustard and refined oil became cheaper by rs 15 mother dairy announced

दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख दूध सप्लायर्स में से एक मदर डेयरी ने अपने खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती की है। मदर डेयरी ने कहा है कि वैश्विक बाजारों में खाद्य तेलों के दाम नीचे आए हैं। जिसे देखते हुए कंपनी ने खाने के तेल के दामों...

बिजनेस डेस्कः दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख दूध सप्लायर्स में से एक मदर डेयरी ने अपने खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती की है। मदर डेयरी ने कहा है कि वैश्विक बाजारों में खाद्य तेलों के दाम नीचे आए हैं। जिसे देखते हुए कंपनी ने खाने के तेल के दामों में कटौती करने का फैसला किया है। बताते चलें कि मदर डेयरी अपने खाद्य तेलों को धारा ब्रांड के तहत बेचती है। मदर डेयरी ने एक लीटर वाले धारा सरसों तेल (पॉली पैक) की कीमत 208 रुपए से घटाकर 193 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है।

एक लीटर वाला सूरजमुखी का तेल 235 रुपए से घटकर 220 रुपए हुआ
सरसों के तेल के अलावा एक लीटर वाला धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल (पॉली पैक) अब 220 रुपए में बेचा जाएगा, पहले इसकी कीमत 235 रुपए प्रति लीटर थी। वहीं, एक लीटर वाले धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) की कीमत अब 194 रुपए कर दी गई है, पहले इसकी कीमत 209 रुपए थी।

मदर डेयरी ने एक बयान में कहा, धारा खाद्य तेलों की अधिकतम खुदरा कीमतों (MRP) में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती की जा रही है। कीमतों में यह कमी हाल की सरकार की पहल, अंतरराष्ट्रीय बाजारों का प्रभाव कम होने और सूरजमुखी तेल की उपलब्धता बढ़ने की वजह से हुई है। नई MRP के साथ धारा खाद्य तेल अगले सप्ताह तक बाजारों में पहुंच जाएगा।

हर साल 1.3 करोड़ टन खाद्य तेलों का आयात करता है भारत
अंतरराष्ट्रीय बाजार में उच्च दरों के कारण पिछले एक साल से खाद्य तेल की कीमतें बहुत ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं। घरेलू मांग को पूरा करने के लिए भारत सालाना लगभग 1.3 करोड़ टन खाद्य तेलों का आयात करता है। खाद्य तेलों के लिए देश की आयात पर निर्भरता 60 प्रतिशत की है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!