बंगाल-आंध्र को छोड़ आज से पूरे देश में से घरेलू उड़ानें शुरू

Edited By Pardeep,Updated: 25 May, 2020 05:50 AM

domestic flights start from all over the country except bengal and andhra

कोरोना वायरस ‘कोविड-19'' के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने तक स्थगित रहने के बाद महामारी से बचाव के नए नियमों के साथ घरेलू यात्री विमान सेवा आज दुबारा  शुरू हो गई। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतररष्ट्रीय हवाई

नई दिल्लीः कोरोना वायरस ‘कोविड-19' के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने तक स्थगित रहने के बाद महामारी से बचाव के नए नियमों के साथ घरेलू यात्री विमान सेवा आज दोबारा शुरू हो गई। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली उड़ान सुबह 4.45 बजे रवाना हुई। देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-643 ने टर्मिनल-3 से पुणे के लिए उड़ान भरी। यह एयरबस का ए320 विमान है जिसके सुबह सात बजे पुणे पहुंचने की उम्मीद है। 
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि तय समय-सारणी के अनुसार, दिल्ली आने वाली पहली उड़ान स्पाइसजेट की एसजी-8194 होगी जो अहमदाबाद से आ रही है। इसके आने का समय सुबह 7.45 बजे है। इसके बाद सुबह 7.55 बजे लखनऊ से इंडिगो की 6ई-769 आयेगी। कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने 25 मार्च से घरेलू यात्री उड़ानों को पूरी तरह बंद कर दिया था। अंतररष्ट्रीय यात्री उड़ानें 22 मार्च से ही बंद हैं। इस दौरान मालवाहक उड़ानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों का परिचालन जारी था। 
PunjabKesari
वहीं महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में विमानों की आवाजाही शुरू किए जाने को लेकर रास्ता साफ नहीं है। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से विमानों की आवाजाही को लेकर अपनी असमर्थता जाहिर कर दी है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि वह 25 मई से विमान सेवा नहीं शुरू कर सकती। उसने शनिवार को केंद्र सरकार को कारण भी बता दिया है। राज्य सरकार का कहना है कि उसके अहम शहर मुंबई और पुणे रेड जोन में हैं और इन शहरों में ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी है। ऐसे में अभी विमान सेवा नहीं शुरू कर सकते। 

कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, बिहार, पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गोवा और जम्मू-कश्मीर उन कुछ राज्यों में से हैं, जिन्होंने उनके राज्य के हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए अलग-अलग पृथक-वास के नियम तय किए हैं. कुछ राज्यों ने जहां यात्रियों को अनिवार्य संस्थागत पृथक-वास केन्द्रों में रखने का फैसला लिया है, वहीं कई अन्य ने उन्हें घर और पृथक-वास केन्द्रों में रखने की बात कही है.

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!