कंपनियों के नतीजों, वैश्विक संकेतों से तय होगी बाजार की दिशा

Edited By ,Updated: 21 May, 2017 11:51 AM

earnings  global cues to set trend  stocks may see volatility

चालू सप्ताह में डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान की वजह से शेयर बाजार में उतार चढ़ाव रहने की संभावना है। इसके अलावा बाजार टाटा मोटर्स, आईटीसी और सन फार्मा जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणामों तथा वैश्विक रुख से भी संकेत ग्रहण करेंगे

नई दिल्लीः चालू सप्ताह में डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान की वजह से शेयर बाजार में उतार चढ़ाव रहने की संभावना है। इसके अलावा बाजार टाटा मोटर्स, आईटीसी और सन फार्मा जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणामों तथा वैश्विक रुख से भी संकेत ग्रहण करेंगे। शेयर बाजार विशेषज्ञों ने यह राय जताई है।   

आम्रपाली आद्या ट्रेडिंग एंड इन्वेस्टमेंट्स के निदेशक एवं शोध प्रमुख अबिनाश कुमार सुधांशु ने कहा, "आगे चलकर वायदा एवं विकल्प अनुबंध की सीमा गुरुवार को समाप्त होगी इसलिए सप्ताह के दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव रह सकता है। अमरीकी बाजार में बढ़ती राजनीतिक अनिश्चितता के वातावरण के कारण वैश्विक बाजार बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है।" उन्होंने कहा, "कंपनियों के नतीजों की घोषणाएं जारी हैं। इसलिए आगे की दिशा लेने के लिए हम सब की नजर कंपनियों के प्रदर्शन पर टिकी हैंं।"

ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, "चार सफलतापूर्ण सत्रों के दौर में सैंसेक्स के रिकॉर्ड ऊंचाई तक चढऩे के बाद हम चालू सप्ताह में पर्याप्त उतार-चढ़ाव का सामना कर सकते हैं। सैंसेक्स की इस तेजी ने तो भारत को विश्व में सर्वाधिक महंगा शेयर बाजार बना दिया है।" उन्होंने कहा कि कारोबारी वायदा एवं विकल्प खंड में अपने सौदों को आगे ले जाएंगे इसलिए बाजार में उतार-चढ़ाव अधिक रहेगा। शेयर बाजार के आगे की दिशा निगमित कंपनियों के परिणाम, मुद्रा की घट बढ़ और वैश्विक बाजारों का रुख निर्धारित करेंगे। चालू सप्ताह में गेल, टाटा मोटर्स, ल्यूपिन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, आईटीसी, टेक महिन्द्रा और सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज जैसी प्रमुख कंपनियों के नतीजे आएंगे।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!