अर्थव्यवस्था में और नकदी की जरूरत है : गडकरी

Edited By Pardeep,Updated: 27 May, 2020 02:08 AM

economy needs more cash gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए बाजार में और नकदी डालने की जरूरत है और राज्य सरकारों को 20 लाख करोड़ रुपए मुहैया कराने चाहिए जबकि और 10 लाख करोड़ रुपए सार्वजनिक-निजी ...

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए बाजार में और नकदी डालने की जरूरत है और राज्य सरकारों को 20 लाख करोड़ रुपए मुहैया कराने चाहिए जबकि और 10 लाख करोड़ रुपए सार्वजनिक-निजी साझेदारी के निवेश से आ सकते हैं। 

सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं सूक्ष्म-मध्यम-लघु उद्योग (एमएसएमई) मंत्री ने कहा कि इससे केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज सहित 50 लाख करोड़ रुपए की तरलता बाजार में आएगी जिससे अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 की वजह पड़े विपरीत असर का मुकाबला करने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘ मौजूदा परिस्थितियां बहुत गंभीर है...पूरी दुनिया मुश्किल का सामना कर रही है।'' मंत्री ने रेखांकित किया कि संकट से मुकाबले के लिए अमेरिका ने दो ट्रिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणा की है जबकि जापान ने अपने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 12 प्रतिशत के बराबर पैकेज की घोषणा की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित पैकेज जीडीपी के 10 प्रतिशत के बराबर है। 

गडकरी ने कहा,‘‘कोविड-19 से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अब और अधिक संसाधन जुटाए जा सकते हैं और राज्य और 20 लाख करोड़ रुपए का बजट मुहैया करा सकते हैं और न्यूनतम 10 लाख करोड़ रुपए सार्वजनिक निजी निवेश से आ सकते हैं। इससे अर्थव्यवस्था में 50 लाख करोड़ रुपए आने से अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी।'' 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!