एयर इंडिया घोटाले में ईडी प्रफुल्ल पटेल से करेगी पूछताछ, भेजा समन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Jun, 2019 06:51 PM

ed summons praful patel in air india seat sharing case

प्रवर्तन निदेशालय ने यूपीए शासनकाल में सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया में हुए करोड़ों रुपए के कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा है।

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने यूपीए शासनकाल में सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया में हुए करोड़ों रुपए के कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा है। इस समन में अगले सप्ताह एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। प्रफुल्ल पटेल ने जांच में ईडी का सहयोग करने की बात कही है। 

PunjabKesari

छह जून को होगी पूछताछ
अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि राज्यसभा सदस्य पटेल से 6 जून को जांच अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में हुए करोड़ों रुपए के कथित विमानन घोटाले के सिलसिले में किसी बड़े नेता के खिलाफ यह पहली कार्रवाई है। 

PunjabKesari

अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि विमानन लॉबिस्ट दीपक तलवार की गिरफ्तारी के बाद हुए कुछ खुलासों और एजेंसी द्वारा जुटाए गए सबूतों के मद्देनजर पटेल से सवाल-जवाब किया जाना है। एजेंसी ने हाल ही में दीपक तलवार को नामजद करते हुए आरोपपत्र दाखिल किया है। उसमें कहा गया है कि तलवार लगातार पटेल के संपर्क में था। 

PunjabKesari

सहयोग को तैयार प्रफुल्ल पटेल 
एनसीपी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि एजेंसी विमानन इंडस्ट्री की 'जटिलताओं' को समझ सके। पटेल ने फोन पर कहा, 'मुझे ईडी के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि वे लोग विमानन इंडस्ट्री की जटिलताओं को समझ सकें।'  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!