जुकरबर्ग को पछाड़ एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स, जानें मुकेश अंबानी कौन से स्थान पर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Sep, 2020 06:01 PM

elon musk beats zuckerberg as world s third richest man

फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ एलन मस्क दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला के शेयरों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण मस्क

बिजनेस डेस्कः फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ एलन मस्क दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला के शेयरों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण मस्क की संपत्ति बढ़कर 115.4 अरब डॉलर हो गई है, जबकि जुकरबर्ग की संपत्ति 110.8 अरब डॉलर है।

PunjabKesari

टेस्ला की बाजार पूंजी अब 464 बिलियन डॉलर हो गई है और इसने रिटेल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट को मार्केट वैल्यू के मामले में पीछे छोड़ दिया है। राजस्व के मामले में टेस्ला अब अमेरिका की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। टेस्ला के शेयर में इस साल 500 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं, इस साल एलन मस्क की संपत्ति में 87.8 फीसदी की वृद्धि हुई है। संपत्ति के मामले में एलन मस्क अब केवल माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और जेफ बेजोस से पीछे हैं।

PunjabKesari

दुनिया के Top 5 रईस
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 202 बिलियन डॉलर है। इस साल उनकी संपत्ति में 87.6 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी संपत्ति अभी 125 बिलियन डॉलर है। इस साल उनकी संपत्ति में 11.7 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में इस साल 32.4 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, पांचवें सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति 85.7 बिलियन डॉलर है और उनकी संपत्ति इस साल 19.5 बिलियन डॉलर कम हुई है। भारत के उद्योगपति मुकेश अंबानी इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं। उनकी संपत्ति 79.8 बिलियन डॉलर है और इस साल उनकी संपत्ति में अब तक 21.2 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

PunjabKesari

मैकेंजी स्कॉट सबसे अमीर महिला
अमीर शख्सियतों की गिनती में मस्क के अलावा जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गई हैं। बात दें कि उन्होंने लोओरियल की मालकिन फ्रैंकोई बेटनकोर्ट मेयर्स को पीछे छोड़ा है। स्कॉट को जेफ बेजोस की कंपनी अमेजन में 4% हिस्सेदारी मिली है। बेजोस के साथ तलाक समझौते के तहत उन्हें यह संपत्ति मिली है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!