एलन मस्क ने बेचे Tesla के 4 अरब डॉलर के शेयर, Twitter को खरीदने के लिए जुटा रहे रकम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Apr, 2022 10:47 AM

elon musk sold around 4 billion worth of tesla shares as he moved

टेस्ला के बॉस एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी में लगभग 4 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। रेगुलेटर को सौंपी गई फाइलिंग्स से यह बात सामने आई है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) को दी गईं फाइलिंग्स के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को टेस्ला के लगभग 44...

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के बॉस एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी में लगभग 4 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। रेगुलेटर को सौंपी गई फाइलिंग्स से यह बात सामने आई है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) को दी गईं फाइलिंग्स के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को टेस्ला के लगभग 44 लाख शेयर बेचे गए हैं।

टेस्ला के सीईओ ने कहा कि अब आगे शेयर बेचने की कोई योजना नहीं है। यह घटनाक्रम एक अन्य रिपोर्ट के बाद सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि मस्क के शुरुआत में ट्विटर की नौ फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के मामले की फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) ने जांच शुरू कर दी है।

बेचनी पड़ सकती है ट्विटर की होल्डिंग
एनालिस्ट्स को संदेह है कि मस्क को डील के 21 अरब डॉलर की इक्विटी को कवर करने के लिए ट्विटर में अपनी होल्डिंग बेचनी पड़ सकती है, जिसकी उन्होंने व्यक्तिगत रूप से गारंटी है। एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने के लिए सोशल नेटवर्किंग कंपनी के साथ 25 अप्रैल को एक समझौता किया था।

टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट
एलन मस्क की ट्विटर की खरीद के बाद टेस्ला के शेयरों में आई गिरावट के एक ही दिन में टेस्ला की बाजार वैल्यू 100 अरब डॉलर कम हो गई। इस डील से पहले कंपनी का मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर था, जो डील के अगले ही दिन घटकर 906 अरब डॉलर रह गया। इसे दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला-स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!