Air India की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर अब मिलेगा ‘महाराजा’ श्रेणी की सीटों का मजा

Edited By Supreet Kaur,Updated: 21 Jun, 2018 10:18 AM

enjoy the maharaja category seats on air india international flights

एयर इंडिया की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अब एक नया अनुभव मिलने वाला है। एयर इंडिया अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर महाराजा बिजनेस श्रेणी की सीटें उपलब्ध कराएगी। अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा एयरलाइन के यात्रियों अलग-अलग प्रकार के व्यंजन...

बिजनेस डेस्कः एयर इंडिया की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अब एक नया अनुभव मिलने वाला है। एयर इंडिया अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर महाराजा बिजनेस श्रेणी की सीटें उपलब्ध कराएगी। अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा एयरलाइन के यात्रियों अलग-अलग प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होंगे।

एयर इंडिया को बेचने की योजना टाली
एयरलाइन क्रू की वेशभूषा भी नई होगी। एयरलाइन की ओर से इन नए उत्पादों ओर सेवाओं की पेशकश 22 जून को किए जाने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश की योजना को फिलहाल रोक दिया है। नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, ‘‘एयरलाइन महाराजा बिजनेस श्रेणी की सीट पेश करेगी।’’ एयरलाइन के बोइंग 777 और 787 विमानों के बेड़े में मौजूदा फर्स्ट क्लास ओर बिजनेस श्रेणी की सीटों को नए सिरे से बिजनेस श्रेणी की सीटों में पेश किया जाएगा। ये विमान छोटी और लंबी दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करते हैं।

कई तरह के व्यंजन होंगे उपलब्ध
अधिकारियों ने बताया कि इस प्रक्रिया के तहत प्रथम श्रेणी और बिजनेस श्रेणी की सीटों के परिवेश और साज सज्जा का उन्नयन किया जाएगा। इसके अलावा इसमें नए फीचर जोड़े जाएंगे। नाइट किट को भी नया रूप दिया जाएगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार के व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!