इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग सुविधाओं के लिए EVI टेक्नोलॉजीज ने BSNL के साथ हाथ मिलाया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Jan, 2020 06:52 PM

evi technologies joins bsnl for electric vehicle charging facilities

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी चार्ज सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआई टेक्नोलॉजीज (ईवीआईटी) ने सोमवार को कहा कि उसने बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ समझौता किया

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी चार्ज सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआई टेक्नोलॉजीज (ईवीआईटी) ने सोमवार को कहा कि उसने बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ समझौता किया है। दोनों के बीच 10 साल का सहमति ज्ञापन समझौता हुआ है। 

समझौते के तहत ईवीआईटी देशभर में बीएसएनएल के पांच हजार से अधिक स्थानों पर बैटरी चार्ज करने की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। इसमें बैटरी की अदला-बदली के साथ ही बैटरी चार्ज करने की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि समझौते के तहत ईवीआईटी शुरुआत में होने वाला पूरा निवेश खुद करेगी। इसमें बैटरी चार्जिंग सुविधा परिचालन और रखरखाव सभी कुछ शामिल है। 

इसमें कहा गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल इसके साथ ही बैटरी चार्जिंग सुविधाओं के लिये जरूरी स्थान और बिजली कनेक्शन उपलब्ध करायेगी। बीएसएनएल महाराष्ट्र के मुख्य महा प्रबंधक कुमार मिश्रा ने कहा कि इस पहल से स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा मिलेगा और कार्बन उत्सर्जन कम होगा। समझौते के तहत पहला चार्जिंग स्टेशन अगले महीने महाराष्ट्र और हरियाणा में खोलने की योजना है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!