डाटा लीक विवादः फेसबुक ने किया अहम फेरबदल, क्रिस कॉक्‍स कोर टीम में शामिल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 May, 2018 12:37 PM

facebook changed key after data leak controversy

डाटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपनी मैनेजमेंट टीम में बड़ा बदलाव किया है। फेसबुक के CEO और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) मार्क जुकरबर्ग और शेरिल सैंडबर्ग ही बने रहेंगे।

सैन फ्रांसिस्कोः डाटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपनी मैनेजमेंट टीम में बड़ा बदलाव किया है। फेसबुक के CEO और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) मार्क जुकरबर्ग और शेरिल सैंडबर्ग ही बने रहेंगे। लंबे समय से जुकरबर्ग की टीम का हिस्सा रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक के कोर एप्लीकेशंस के साथ-साथ स्मार्टफोन सेवाओं इंस्टाग्राम, व्हॉट्सएप्प और मैसेंजर की जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी ने इसकी पुष्टि की।

PunjabKesari

फेसबुक के प्रमुख अधिकारियों के कामों में फेरबदल की जानकारी सबसे पहले प्रौद्योगिकी समाचार वैबसाइट रिकोड ने दी। फेसबुक ने अपनी उत्पादन और इंजीनियरिंग टीम को 3 इकाइयों में परिर्वितत किया है, इसमें उभरती हुई प्रौद्योगिकी से जुड़ा विभाग भी शामिल है, जो कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए इस्तेमाल होने वाली ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करेगा। 

PunjabKesari

जेवियर ओलिवन होंगे सेंट्रल प्रोडक्‍ट सर्विसेज डिवीजन के इंचार्ज 
डेविड मर्कस ने सोशल नेटवर्क पर एक पोस्‍ट में कहा कि वह 4 साल मैसेंजर का इंचार्ज रहने के बाद फेसबुक पर ब्‍लॉकचेन का कैसे सबसे बेहतर तरीके से फायदा उठाया जा सके, इसके लिए एक छोटा ग्रुप बना रहे हैं। लंबे समय से फेसबुक के एग्‍जीक्‍यूटिव जेवियर ओलिवन अब सेंट्रल प्रोडक्‍ट सर्विसेज डिवीजन के इंचार्ज होंगे। यह डिवीजन सिक्‍योरिटी और एड जैसे फीचर्स को हैंडल करती है।

WhatsApp के को-फाउंडर ने फेसबुक को कहा अलविदा
आपको बतां दें कि पिछले महीने मैसेजिंग एप्प व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक जेन कौम ने फेसबुक छोडऩे की घोषणा की थी। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। जेन का कहना है कि वह खुद को वक्त देना चाहते हैं इसलिए पद छोड़ रहे हैं। हालांकि अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पद छोड़ने की वजह फेसबुक-व्हाट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर उभरे मतभेद हो सकती है।

PunjabKesari

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'लगभग 10 साल पहले ब्रायन एक्टन के साथ मिलकर मैंने व्हाट्सऐप की शुरूआत की थी। कई अच्छे लोगों के साथ ये सफर काफी अच्छा रहा है लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं इससे आगे बढ़ूं।' ब्रायन ने पिछले साल ही फेसबुक छोड़ दिया था।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!