कोरोना इफैक्टः Facebook कर्मचारी जुलाई 2021 तक करेंगे ‘वर्क फ्रॉम होम’

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Aug, 2020 03:56 PM

facebook employees to do work from home by july 2021

कोरोना वायरस संकट के कारण दुनियाभर में काम करने का तरीका बदल गया है। अब अधिकतर लोग अपने घर से ही दफ्तर का काम कर रहे हैं। फेसबुक ने भी जुलाई 2021 तक अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे दी है।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस संकट के कारण दुनियाभर में काम करने का तरीका बदल गया है। अब अधिकतर लोग अपने घर से ही दफ्तर का काम कर रहे हैं। फेसबुक ने भी जुलाई 2021 तक अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे दी है। 

फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से गुरुवार को द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "स्वास्थ्य और सरकारी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ-साथ इन मामलों में हमारी आंतरिक चर्चा से लिए गए निर्णय के आधार पर हम कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक स्वेच्छा से घर से काम करना जारी रखने की अनुमति दे रहे हैं।

1000 डॉलर अलग से मिलेंगे
इसके अलावा कंपनी कर्मचारियों को होम ऑफिस के लिए सभी जरूरी सामनों की खरीददारी करने के लिए अतिरिक्त 1,000 डॉलर भी दे रही है। इससे पूर्व में गूगल और ट्विटर जैसी कंपनियों ने भी घर से काम करने की अनुमति दी है।

आईटी इंडस्ट्री को भारत सरकार ने दी है दिसंबर तक छूट
बता दें कि जुलाई के अंत में टेलिकॉम डिपार्टमेंट (Telecom department) ने IT और ITES इंडस्ट्री को इस साल दिसंबर तक घर से काम करने की छूट दे दी है। सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस इंडस्ट्री के कर्मचारियों को जुलाई तक घर से काम करने की अनुमति दी थी। लेकिन इसे अब दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!