‘ग्लो एंड हैंडसम’ ट्रेडमार्क पर HUL और Emami में ठनी, जानें क्या है मामला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Jul, 2020 05:43 PM

fair and lovely now named glow and lovely controversy in hul and emami

घरेलू FMCG कंपनी इमामी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) द्वारा पुरुषों की त्वचा सुरक्षा से जुड़े उत्पाद को ‘ग्लो एंड हैंडसम’ नाम देने पर कड़ी आपत्ति की है। इमामी ने इस नाम पर अपना ट्रेडमार्क अधिकार का दावा किया

बिजनेस डेस्कः घरेलू FMCG कंपनी इमामी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) द्वारा पुरुषों की त्वचा सुरक्षा से जुड़े उत्पाद को ‘ग्लो एंड हैंडसम’ नाम देने पर कड़ी आपत्ति की है। इमामी ने इस नाम पर अपना ट्रेडमार्क अधिकार का दावा किया है। इमामी ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई का भी संकेत दिया है। कंपनी ने पहले ही पुरुषों की फेयरनेस क्रीम को नाम ‘इमामी ग्लो एंड हैंडसम’ कर दिया है।

PunjabKesari

इमामी ने बयान में कहा, ‘‘हमें यह देखकर झटका लगा कि एचयूएल ने अपनी पुरुषों की फेयर एंड लवली श्रृंखला का नया नाम ‘ग्लो एंड हैंडसम’ रखने का फैसला किया है। इमामी के पास ‘फेयर एंड हैंडसम’ ब्रांड है। पुरुषों की फेयरनेस क्रीम बाजार में वह अग्रणी कंपनी है। उसके पास ट्रेडमार्क का कानूनी अधिकार है।’’

PunjabKesari

कानूनी विशेषज्ञों की सलाह ले रही इमामी
कोलकाता के समूह ने कहा कि उसे HUL के कदम से झटका लगा है लेकिन इस पर उसे हैरानी नहीं हुई है। समय-समय पर एचयूएल उसकी ब्रांड छवि को आघात पहुंचाने के लिए अनुचित व्यापार व्यवहार का सहारा लेती है। इमामी ने कहा कि वह इस मामले में आगे कदम उठाने के लिए कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ले रही है।

Emami claims legal ownership of 'Glow & Handsome', threatens legal ...

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने नहीं दिया कोई जवाब
एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने लोकप्रिय त्वचा सुरक्षा ब्रांड फेयर एंड लवली का नाम बदलकर ‘ग्लो एंड लवली’ करने का फैसला किया है। इस उत्पाद की पुरुष श्रृंखला का नाम ‘ग्लो एंड हैंडसम’ किया गया है। इस पूरे मामले में हिंदुस्तान यूनिलीवर की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!