2000 के नोट के सवाल पर नाराज दिखी वित्त मंत्री, पत्रकारों और सीतारमण में यूं हुई नोकझोक

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Aug, 2019 01:56 PM

finance minister journalists and sitharaman were angry at the

2000 के नोट क्या जल्द अवैध हो जाएंगे? जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पत्रकारों ने यह सवाल पूछा तो वह नाराज नजर आईं। बीते हफ्ते गुजरात के अहमदाबाद पहुंची सीतारमण ने इनकम टैक्स अधिकारियों, बिजनेस से जुड़े लोगों और मीडिया से मुलाकात की।

नई दिल्लीः 2000 के नोट क्या जल्द अवैध हो जाएंगे? जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पत्रकारों ने यह सवाल पूछा तो वह नाराज नजर आईं। बीते हफ्ते गुजरात के अहमदाबाद पहुंची सीतारमण ने इनकम टैक्स अधिकारियों, बिजनेस से जुड़े लोगों और मीडिया से मुलाकात की। मीडिया से सवाल-जवाब के दौरान वित्त मंत्री और पत्रकारों के बीच नोकझोंक भी हुई।

वित्त मंत्री से भारतीय अर्थव्यस्था पर मंदी के संकेतों को लेकर सवाल पूछे गए। मंदी के संकेतों पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में मेरे विचार मीडिया द्वारा तय किए गए मानकों से अलग हैं।

वहीं जब उनसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा टैक्स कलेक्शन बढ़ाने और व्यापारियों के टैक्स कलेक्शन को लेकर कथित प्रताड़ना के दावों पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने इस मुद्दे पर खुद से सब तय कर लिया है। वहीं जब वित्त मंत्री से 2000 रुपए के नोटों को अवैध करार दिए जाने की अफवाहों पर सवाल किए गए तो उन्होंने कोई सटीक जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए भी एक खबर है।

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर इस बात की अफवाहें हैं कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) 2000 रुपए का नोट बंद करने की तैयारी में है। इसके लिए आरबीआई अधिकारियों की छुट्टी कैंसल कर दी गई हैं। इन अफवाहों की लोग सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा कर रहे हैं। हालांकि आरबीआई ने इन अफवाहों को झूठ करार दिया है। आरबीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल के जरिए लोगों की सभी शंका का दूर किया है। रिजर्व बैंकने ने ट्वीट किया आरबीआई अधिकारियों की छुट्टियों को रद्द नहीं किया गया है। ये सिर्फ एक अफवाह भर है और इससे ज्यादा कुछ नहीं। आरबीआई ने ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!