वित्त मंत्रालय ने किया स्पष्ट, कर्मचारियों के वेतन में नहीं होगी कोई कटौती

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 May, 2020 05:45 PM

finance ministry made it clear that there will be no cut in the salary

सरकार ने आज स्पष्ट किया कि केन्द्रीय कर्मचारियों के वेतन में किसी तरह की कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया में इस तरह की खबर आने के बाद वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

नई दिल्लीः सरकार ने आज स्पष्ट किया कि केन्द्रीय कर्मचारियों के वेतन में किसी तरह की कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया में इस तरह की खबर आने के बाद वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वित्त मंत्रालय की तरफ से ट्वीट किया गया, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों की किसी भी श्रेणी के मौजूदा वेतन में किसी भी कटौती के लिए सरकार के विचार के तहत कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया के कुछ वर्गों की रिपोर्टें झूठी हैं और जिनका कोई आधार नहीं है।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मियों के वेतन में किसी भी तरह की कटौती का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'कृपया मीडिया के एक सेक्शन में प्रसारित हो रहे FAKE NEWS को नजरअंदाज करें। सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है।

उधर, देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 67,152 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 67,152 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं। यह 24 घंटे में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले का सबसे अधिक आंकड़ा 3900 नए मरीजों का था।

PunjabKesari

वहीं, बीते 24 घंटों में 97 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं। इस बीमारी से अब तक 20917 मरीज ठीक को चुके हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अर्थव्यवस्था में आई मंदी के कारण केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी गई है। इसमें अब एक जुलाई 2021 से बढ़ोतरी होगी और इस वर्ष जनवरी में मिलने वाली किश्त भी नहीं दी गई है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!