Edited By ,Updated: 10 Oct, 2016 12:38 PM
ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के बीच नंबर वन की जंग जारी है। हाल ही में ऑनलाइन मेगा सेल में दोनों कंपनियों ने एक-दूसरे को पीछे छोड़ने की कोशिश में दिखी।
नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के बीच नंबर वन की जंग जारी है। हाल ही में ऑनलाइन मेगा सेल में दोनों कंपनियों ने एक-दूसरे को पीछे छोड़ने की कोशिश में दिखी। कंपनियों एक-दूसरे पर तंज भी कस रही हैं। हाल ही में फ्लिपकार्ट ने कहा कि अमेजॉन ने सेल्स बढ़ाने के लिए चूरन और हींग भी बेचे हैं। इसके जवाब में अमेजॉन इंडिया के प्रमुख अमित अग्रवाल ने लोगों को सिर्फ मोबाइल, अप्लायंस, फर्नीचर और कपड़े ही नहीं बल्कि चूरन और हींग भी खरीदे हैं।
फ्लिपकार्ट ने क्या कहा
एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने कहा कि हमारा फोकस मोबाइल, लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स और बड़े अप्लायंसेज पर था और हमारा मानना है कि इस समय कस्टमर्स यही खरीदना चाहते हैं। आप चूरन, हींग, बेसन और बॉर्नविटा को भी बेच सकते हैं।
अमेजॉन ने दिया जवाब
रिपोर्ट के मुताबिक, अमित अग्रवाल ने कहा कि भारत में ई-कॉमर्स इंडस्ट्री एक ऐसे दौर में है जहां डेली यूज वाली चीजों की ऑनलाइन शॉपिंग एक आदत बन गई है। अग्रवाल ने बताया कि खरीदारी के व्यवहार में यह बदलाव प्राइम सब्सक्रिप्शंस के लांच के 2 महीने के अंदर बहुत अधिक बढ़ने से दिख रहा है।