फ्लिपकार्ट के CEO ने कहा, यूपी बन सकता है 70 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Jul, 2019 06:55 PM

flipkart ceo says up can become an economy of 70 lakh crore

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने रविवार को कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत जमीन पर उतर रही परियोजनाएं उत्तर प्रदेश को एक हजार अरब डॉलर (70 लाख करोड़ रुपए) की अर्थव्यवस्था बनाने में मददगार साबित होंगी।

लखनऊः फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने रविवार को कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत जमीन पर उतर रही परियोजनाएं उत्तर प्रदेश को एक हजार अरब डॉलर (70 लाख करोड़ रुपए) की अर्थव्यवस्था बनाने में मददगार साबित होंगी। कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह सेरेमनी उत्तर प्रदेश को औद्योगिक और नवोन्मेष का हब बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। 

कृष्णमूर्ति औद्योगिक निवेश के दूसरे चरण यानी दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत 65 हजार करोड़ रुपए की 250 से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर आयोजित समारोह से इतर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ‘दृष्टिकोण' और उनकी पहल उत्तर प्रदेश में निवेशकों का विश्वास जबर्दस्त ढंग से बढ़ाएगी। 

सीईओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश फ्लिपकार्ट के लिए महत्वपूर्ण राज्य है। हम राज्य के स्थानीय हस्तशिल्प को उनके उत्पादों के विपणन के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हजारों शिल्पकार, छोटे कारोबारी और महिला उद्यमी फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी को फायदेमंद मान रहे हैं। समूह के कॉरपोरेट मामलों के मुख्य अधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि फ्लिपकार्ट उत्तर प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) को प्रोत्साहित करने की इच्छुक है। कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसे पारंपरिक उत्पाद हैं, जो अन्यत्र कहीं नहीं मिलते मसलन काला नमक चावल, चिकनकारी, जरी जरदोजी का काम और बनारस का सिल्क का काम।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!