Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 Sep, 2019 06:53 PM
वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने अपनी सप्लाई चेन को मजबूत बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए कंपनी ने देश के 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानों को अपने नेटवर्क से जोड़ा है।
बिजनेस डेस्कः वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने अपनी सप्लाई चेन को मजबूत बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए कंपनी ने देश के 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानों को अपने नेटवर्क से जोड़ा है।
16 करोड़ ई-कॉमर्स ग्राहकों तक पहुंचने का लक्ष्य
फ्लिपकार्ट ने कहा है कि इससे आगामी फेस्टिव सीजन एवं बिग बिलियन डेज के दौरान करोड़ों नए ग्राहकों तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा कंपनी आय में बढ़ोतरी के साथ किराना दुकानों की भी मदद करना चाहती है। फ्लिपकार्ट का डिलिवरी नेटवर्क पहले से ही काफी मजबूत है और देश में सभी पिन कोड पर हर रोज कम-से-कम 10 लाख पार्सल की डिलिवरी करती है।
टीयर-2 और टीयर-3 तक पहुंच बढ़ाना की कोशिश
कंपनी ने कहा है कि आगामी त्योहारों को देखते हुए उसने देशभर में किराना दुकानों को अपने नेटवर्क से जोड़ने का सिलसिला छह माह पहले शुरू किया था। उल्लेखनीय है कि फेस्टिव सीजन एवं बिग बिलियन डे जैसे सेल के दौरान कंपनी की बिक्री में काफी अधिक बढ़ोतरी देखने को मिलती है। फ्लिपकार्ट का कहना है कि इस कदम से उसे टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी।