सिर्फ 90 मिनट में आपके घर सामान पहुंचाएगा Flipkart, शुरु की नई सर्विस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Jul, 2020 10:38 AM

flipkart will deliver goods to your home in just 90 minutes

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी हाइपर लोकल सेवा ''फ्लिपकार्ट क्विक'' की शुरुआत करने की घोषणा की। इस सेवा के तहत अब इसके ग्राहकों को केवल 90 मिनट में डिलिवरी मिलेगी। इस सुविधा के

बिजनेस डेस्कः वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी हाइपर लोकल सेवा 'फ्लिपकार्ट क्विक' की शुरुआत करने की घोषणा की। इस सेवा के तहत अब इसके ग्राहकों को केवल 90 मिनट में डिलिवरी मिलेगी। इस सुविधा के तहत ग्राहकों को किराने का सामान, डेयरी, मांस उत्पादों, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, स्टेशनरी आइटम और होम एक्सेसरीज से अलग कैटेगरी में 2,000 से अधिक उत्पाद 90 मिनट के अंदर उनके दरवाजे पर होंगे। कंपनी तेजी से बढ़ते भारतीय खुदरा बाजार में अमेजन और मुकेश अंबानी की कंपनी जियोमार्ट से मुकाबले के तहत यह कदम उठा रही है।

PunjabKesari

फिलहाल यह सुविधा केवल चुनिंदा स्थानों पर 
फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष संदीप करवा ने कहा, "फ्लिपकार्ट क्विक के साथ- हमारी हाइपर लोकल क्षमता के साथ, हमारे पास सिर्फ एक क्लिक के साथ प्लेटफॉर्म पर पड़ोस के किराना स्टोर के पूरे नेटवर्क को एक साथ लाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि हाइपर लोकल क्षमता भारत के लिए एक बेहतरीन मॉडल है। क्योंकि घर पहले से ही उनके पड़ोस के किराना स्टोर के लिए इसका उपयोग किया जाता है। यह सेवा शुरू में बेंगलुरू में चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध होगी। उसके बाद वर्ष के अंत तक इसका विस्तार देश के छह बड़े शहरों तक कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

कैसे बुक होगा सामान

  • इस सर्विस का फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अगले 90 मिनट में ऑर्डर या अपनी सुविधा के मुताबिक 2 घंटे का स्लॉट बुक करना होगा।
  • सर्विस के लिए ग्राहक दिन के किसी भी वक्त ऑर्डर दे सकते हैं और अपने ऑर्डर को सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच कभी भी पा सकते हैं।

PunjabKesari

देना होगा चार्ज
रिपोर्ट के मुताबिक ग्राहकों को इसके लिए 29 रुपए की पेमेंट करनी होगी। फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष संदीप करवा ने कहा, ‘फ्लिपकार्ट क्विक के साथ हमारी हाइपरलोकल क्षमता के साथ, हमारे पास सिर्फ एक क्लिक में हमारे प्लेटफार्म पर पड़ोस के किराना स्टोर के पूरे नेटवर्क को एक साथ लाने की क्षमता है।’

उन्होंने कहा कि हाइपरलोकल क्षमता भारत के लिए एक बेहतरीन मॉडल हैं क्योंकि घर पहले से ही उनके पड़ोस के किराना स्टोर के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। पिछले कुछ महीनों में फ्लिपकार्ट ने विभिन्न शहरों में आवश्यक सामानों और ग्रॉसरी की हाइपरलोकल डिलीवरी के लिए स्पेंसर्स और विशाल मेगा मार्ट जैसी रिटेल चेन्स के साथ साझेदारी की है।

भारत का खुदरा बाजार वर्तमान में 950 अरब डॉलर का
भारत का खुदरा बाजार वर्तमान में 950 अरब डॉलर का आंका गया है और 2025-26 तक इसके 1,300 अरब डॉलर तक पहुंच जाने का अनुमान है। इसमें ई-काॅमर्स कारोबार 78 अरब डॉलर रहने का अनुमान है जिसके 2025 तक 100 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है। इसमें किराना सामान का कारोबार सबसे नई कैटेगरी है जिसमें ई-काॅमर्स कंपनियां शुरुआत कर रही हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!