खराब अर्थव्यवस्था को एक्ट ऑफ गॉड कहने पर ट्रोल हुईं वित्त मंत्री

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Aug, 2020 12:30 PM

fm trolled for calling the bad economy the act of god

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना महामारी ने जीएसटी कलेक्शन पर काफी बुरा असर डाला है। 41वीं जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के बाद मीडिया के सामने वित्त मंत्री ने ये बात कही। उन्होंने ये भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना महामारी ने जीएसटी कलेक्शन पर काफी बुरा असर डाला है। 41वीं जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के बाद मीडिया के सामने वित्त मंत्री ने ये बात कही। उन्होंने ये भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस के रूप में सामने आए असाधारण 'एक्ट ऑफ गॉड' का सामना कर रही है, जिसकी वजह से इस साल अर्थव्यवस्था के विकास की दर सिकुड़ सकती है।

PunjabKesari

वित्त मंत्रालय के अनुमान के मुताबिक, वित्त वर्ष 2015 में जीएसटी क्षतिपूर्ति अंतर 2.35 लाख करोड़ रुपए होने की उम्मीद है। यह इसलिए है क्योंकि केंद्र को कोविड द्वारा प्रभावित आर्थिक गतिविधियों के कारण जीएसटी उपकर से केवल 65,000 करोड़ रुपए एकत्र करने की उम्मीद है। बता दें कि 3 लाख रुपए जीएसटी कलेक्शन की उम्मीद थी।

PunjabKesari

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'एक्ट ऑफ गॉड'
निर्मला सीतारमण ने 'एक्ट ऑफ गॉड' का जिक्र किया ही था कि वह ट्विटर पर ट्रेंड भी होने लगा। लोग उस पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं शेयर करने लगे। कोई आलोचना करने लगा, तो किसी ने भगवान की तस्वीरें भी शेयर करनी शुरू कर दीं।

कुछ यूजर निर्मला सीतारमण की ओर से एक्ट ऑफ गॉड कहे जाने को पल्ला झाड़ने जैसा कह रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मोदी सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए ऐसा कह रही है। उनका कहना है कि ऐसी बातें दिखाती हैं कि मोदी सरकार फेल साबित हुई है।

PunjabKesari

स्वीडन की अपसला यूनिवर्सिटी में पीस एंड कॉन्फ्लिक्ट रिसर्च के प्रोफेसर अशोक स्वैन लिखते हैं कि यह आपको गॉड मोदी का एक्ट है। यानी वह कहना चाह रहे हैं कि यह मोदी सरकार की वजह से हुआ है, ना कि भगवान की वजह से।

कुछ यूजर्स ने तो निर्मला सीतारमण की तुलना ओह माय गॉड फिल्म के किरदारों से कर दी है और लिखा है कि इन सभी लोगों ने भक्तों को भगवान के नाम पर बेवकूफ बनाया है।

PunjabKesari

 एक यूजर तो ऐसा भी है, जिसने निर्मला सीतारमण को मां दुर्गा का रूप दे दिया है और लिखा है- भगवान (God)

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!