ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के परिवार को मिली 500 करोड़ की घूस, ED करेगी संपत्ति जब्त

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Mar, 2019 12:26 PM

former ceo of icici chanda kochhar s family got bribe of rs 500 crore

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब इस जांच में एक नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस मामले में चंदा कोचर और उनके परिवार को 500 करोड़

बिजनेस डेस्कः आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंदा कोचर की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब इस जांच में एक नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस मामले में चंदा कोचर और उनके परिवार को 500 करोड़ रुपए का फायदा मिला था।

ईडी की जांच में खुलासा
एक खबर के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चंदा कोचर को मोटी रिश्वत या फायदा मिलने की बात सामने आई है। जिसके बाद अब कोचर फैमिली की संपत्तियां जब्त हो सकती हैं। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ईडी फिलहाल ये देख रही है कि कुल कितना लोन कितने समय में पास किया गया। जिसके बाद चंदा कोचर और दीपक कोचर के पास जो भी संपत्तियां हैं उन्हें जब्त करने की कवायद शुरू होगी।
 
PunjabKesari

ईडी ने की थी छापेमारी
इससे पहले ईडी ने वीडियोकॉन लोन फ्रॉड मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और वीडियोकॉन के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली। ईडी के सूत्रों के मुताबिक मुंबई में उनके कम से कम पांच दफ्तरों, घरों और कुछ अन्य जगहों पर तलाशी ली गई। सीबीआई की ओर से पिछले महीने दर्ज शिकायत के बाद ईडी ने तलाशी का फैसला लिया। पिछले महीने सीबीआई ने इन लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

PunjabKesari

क्या है मामला?
आरोप है कि वेणुगोपाल धूत ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी Nupower में अपनी कंपनी सुप्रीम एनर्जी के जरिए निवेश किया था। इसके लिए वेणुगोपाल धूत ने जो लोन लिया था। उसे चंदा कोचर के आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ रहते मंजूर किया गया था। बाद में एक जटिल डील में Nupower और सुप्रीम एनर्जी ने मालिकाना हक में अदलाबदली की थी।

PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!