भारत छोड़कर नहीं जाएगी फ्रैंकलिन टेंपलटन, ढाई साल बाद लॉन्च किया म्यूचुअल फंड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Jul, 2022 06:20 PM

franklin templeton will not leave india mutual fund launched

एसेट मैनेजमेंट करने वाली फ्रैंकलिन टेंपलटन ने करीब ढाई साल बाद म्यूचुअल फंड लॉन्च किया है। फंड हाउस को बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च करने के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है। फ्रैंकलिन टेंपलटन की भारतीय इकाई के अध्यक्ष अविनाश सतवालेकर के मुताबिक यह नया...

बिजनेस डेस्कः एसेट मैनेजमेंट करने वाली फ्रैंकलिन टेंपलटन ने करीब ढाई साल बाद म्यूचुअल फंड लॉन्च किया है। फंड हाउस को बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च करने के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है। फ्रैंकलिन टेंपलटन की भारतीय इकाई के अध्यक्ष अविनाश सतवालेकर के मुताबिक यह नया फंड उन निवेशकों के लिए है जो लंबी अवधि में इक्विटी और डेट में संतुलित निवेश की तलाश में हैं। 

इसके साथ ही समय-समय पर बाजार द्वारा प्रदान किए गए अवसरों को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने भारत छोड़ने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वह मुश्किलों से घिरे अपने ब्रांड को नए सिरे से खड़ा करेगी।

भारत छोड़कर नहीं जाएंगे

अविनाश सतवालेकर ने कहा, ‘‘मैं यह साफतौर पर कह सकता हूं कि हम भारत छोड़कर नहीं जा रहे हैं। भारत से जाना मूर्खतापूर्ण कदम होगा।’’ हालांकि, सतवालेकर ने यह स्वीकार किया कि कई दूसरी विदेशी कंपनियों के भारतीय बाजार से निकलने के बाद फ्रैंकलिन टेंपलटन के भी भारत से निकलने की अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन उन्होंने यह साफ किया कि कंपनी की ऐसी कोई योजना नहीं है।

आगे की योजना

उन्होंने कहा कि भारत में 26 साल से मौजूद कंपनी के पास 20 लाख निवेशकों की 56,000 करोड़ रुपए की प्रबंधन-अधीन परिसंपत्तियां हैं और इसका परिचालन बेहद मुनाफे में चल रहा है। सतवालेकर ने कहा कि वह कंपनी के ब्रांड को नए सिरे से खड़ा करेंगे। इसके लिए सभी संबद्ध पक्षों से संपर्क साधा जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले छह-12 महीनों में नियमित रूप से उत्पाद पेश करेगी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!