राकेश झुनझुनवाला के निधन पर बिजनेसमैन से लेकर नेताओं ने जताया दुख

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Aug, 2022 01:34 PM

from businessman to politician expressed grief over the death

दिग्गज शेयर निवेशक और अरबपति व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। अस्पताल के मुताबिक, राकेश पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। झुनझुनवाला के निधन की खबर से पूरी...

बिजनेस डेस्कः दिग्गज शेयर निवेशक और अरबपति व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। अस्पताल के मुताबिक, राकेश पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। झुनझुनवाला के निधन की खबर से पूरी दुनिया स्तब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत तमाम लोगों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। वह जीवन से भरपूर थे, मजाकिया और व्यावहारिक थे। राकेश अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति को लेकर हमेशा बात करते थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

PunjabKesari

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ओम शांति शांति।

PunjabKesari

पीयूष गोयल ने शोक जताया

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा- दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुख हुआ। वह करोड़ों की संपत्ति बनाने के प्रेरणास्रोत थे। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। ओम शांति।

PunjabKesari

जेपी नड्डा ने जताया दुख

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा- दिग्गज निवेशक, उद्योगपति और शेयर व्यापारी श्री राकेश झुनझुनवाला के आज सुबह निधन की झकझोर देने वाली खबर से मैं दुखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और प्रभु राम उनके परिवारजनों एवं प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें। ओम शांति।

PunjabKesari

राजनाथ सिंह ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- अनुभवी निवेशक श्री राकेश झुनझुनवाला के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हूं। उन्हें व्यापार और उद्योग में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वह भारतीय शेयर बाजारों में निवेश की संस्कृति बनाने में सबसे आगे थे। उनके परिवार और कई प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।

PunjabKesari

वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। निवेशक, साहसिक जोखिम लेने वाला, शेयर बाजार की उत्कृष्ट समझ, संचार में स्पष्ट- अपने आप में एक लीडर। हमारे बीच हुई कई बातचीत को याद कर रही हूं। भारत की ताकत और क्षमताओं में दृढ़ विश्वास था।

PunjabKesari

हाल ही में एविएशन सेक्टर में ली थी एंट्री

कई तरह के व्यापारों में निवेश करने वाले राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में अकासा एयरलाइंस पर भी निवेश किया था। इसमें 40 प्रतिशत हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास थी। यह निवेश ऐसे समय में किया गया था, जब ज्यादातर विमानन कंपनियां घाटे में चल रहीं हैं। अकासा एयरलांइस ने अपनी उड़ानों के लिए अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी 72 बोइंस 737 मैक्स विमानों की खरीद की थी। 

PunjabKesari

वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की संवेदना

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत, राकेश झुनझुनवाला का निधन। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना। ओम शांति'

PunjabKesari

'देश के बारे में आशावादी'

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, 'अपनी बजट एयरलाइन, अकासा एयरलाइन शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद, राकेश झुनझुनवाला के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह न केवल शेयर बाजार के जानकार ही नहीं थे बल्कि देश के बारे में भी आशावादी थे। उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।'

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख व्यक्त किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला न केवल एक चतुर व्यवसायी थे, बल्कि उन्होंने भारत की विकास गाथा में लगन से निवेश किया था। उन्हें भारत को नई एयरलाइन 'अकासा' देने के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। इसके अलावा बैजयंत पांडा, हिमंता बिस्वा शर्मा और प्रियंका चतुर्वेदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने भी दुख व्यक्त किया है।

गौतम अडानी ने दुख व्यक्त किया

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा- भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं। राकेश झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी मार्केट में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। हम उन्हें मिस करेंगे। भारत उन्हें याद करेगा। हम उन्हें कभी भूल नहीं पाएंगे। 

PunjabKesari

बसवराज बोम्मई ने दुख व्यक्त किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने लिखा- दिग्गज स्टॉक ट्रेडर और निवेशक राकेश झुनझुनवाला के आज सुबह असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। कई युवा निवेशकों के लिए एक रोल मॉडल, वह अपने आप में एक संस्था थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और भगवान उनके परिवार और दोस्तों को इस भारी नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!