कमाई के मामले में गौतम अडानी ने जैक मा को पछाड़ा, संपत्ति में हुआ सबसे ज्यादा इजाफा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Mar, 2021 06:08 PM

gautam adani surpasses jack ma in terms of earnings

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के अरबपतियों की सूची में चीन के जैक मा से आगे निकल गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अडानी 50.9 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में अब

बिजनेस डेस्कः अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के अरबपतियों की सूची में चीन के जैक मा से आगे निकल गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अडानी 50.9 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में अब 25वें स्थान पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ 17.1 अरब डॉलर बढ़ी है। चीन के जैक मा 50.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 26वें स्थान पर आ गए हैं। इस साल जैक मा की नेटवर्थ 43.7 करोड़ डॉलर घटी है।

टॉप टेन में शामिल हुए अंबानी
देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर से दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची में शामिल हो गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक वह 81.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 10वें स्थान पर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 5.08 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। रिलायंस का शेयर 16 सितंबर 2020 को 2369 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था। तब रिलायंस का मार्केट कैप 16 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया था। इसके साथ ही अंबानी की नेटवर्थ 90 अरब डॉलर पहुंच गई थी और वह दुनिया के अमीरों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए थे लेकिन इसके बाद रिलायंस के शेयरों में गिरावट आई।

बेजोस फिर बने सबसे बड़े रईस
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अमेजॉन के जेफ बेजोस 182 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एक फिर दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं। दुनिया की सबसे वैल्यूएबल ऑटो कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क 175 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (140 अरब डॉलर) तीसरे नंबर पर हैं। फ्रांसीसी बिजनसमैन और दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स कंपनी LVMH Moët Hennessy के चेयरमैन ऑफ चीफ एग्जीक्यूटिव बर्नार्ड आरनॉल्ट (125 अरब डॉलर) इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

अमेरिका का दबदबा
अमेरिकन मीडिया के दिग्गज और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 106 अरब डॉलर की वेल्थ के साथ पांचवें स्थान पर हैं। जाने माने निवेशक वारेन बफे 96.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ से साथ छठे, अमेरिकी कम्प्यूटर साइंटिस्ट और इंटरनेट उद्यमी लैरी पेज 96 अरब डॉलर के साथ सातवें, गूगल के को-फाउंडर सर्गेई बिन 92.8 अरब डॉलर के साथ आठवें, अमेरिकी बिजनसमैन और निवेशक स्टीव बाल्मर 85.8 अरब डॉलर नौवें स्थान पर हैं। दुनिया के टॉप टेन अमीरों में 8 अमेरिका के हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!