दिग्गज आईटी कंपनी कॉग्निजेंट 400 और वरिष्ठ अधिकारियों की छंटनी करेगी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 May, 2020 02:57 PM

giant it company cognizant will lay off 400 more senior executives

कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण कारोबार को हुए भारी नुकसान से कंपनियों में छंटनी और वेतन कटौती का सिलसिला बरकरार है। इसी कड़ी में दिग्गज आईटी कंपनी कॉग्निजेंट

बेंगलुरुः कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण कारोबार को हुए भारी नुकसान से कंपनियों में छंटनी और वेतन कटौती का सिलसिला बरकरार है। इसी कड़ी में दिग्गज आईटी कंपनी कॉग्निजेंट ने अधिकारी स्तर के लगभग 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला किया है। जिन लोगों की छंटनी होगी उनमें डायरेक्टर, सीनियर डायरेक्टर, असोसिएट वाइस प्रेजिडेंट, वाइस प्रेजिडेंट तथा सीनियर वाइस प्रेजिडेंट स्तर के अधिकारी शामिल होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यह छंटनी चरणबद्ध तरीके से होगी।

कॉग्निजेंट ने दो साल पहले डायरेक्टर और उससे ऊपर के स्तर के लगभग 200 वरिष्ठ कर्मचारियों की छंटनी की थी। इससे एक साल पहले कंपनी ने 400 वरिष्ठ कर्मचारियों को वॉलंटरी सेपरेशन स्कीम ऑफर किया था। हालांकि कंपनी के सीईओ ब्रायन हंफ्रीज का स्पष्ट तौर पर मानना है कि अभी भी बहुत सारे लोग मध्यम और टॉप लेवल पर बचे हुए हैं।

इस बार छंटनी के ऐवज में कर्मचारियों को पहले की तुलना में मुआवजे की रकम बेहद कम दी जा रही है। मुआवजे के तौर पर 20 सप्ताह की सैलरी के बदले तीन महीने का वेतन, साथ ही कर्मचारी ने कंपनी ने जितने साल तक काम किया है उतने सप्ताह का वेतन ऑफर किया जा रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!