गोदरेज प्रॉपर्टीज शीर्ष तीन रियल एस्टेट कंपनियों में शामिल

Edited By Supreet Kaur,Updated: 21 May, 2018 11:44 AM

godrej properties incorporated in top three real estate companies

गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने दावा किया कि उनकी कंपनी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू और पुणे में 800-800 करोड़ रुपए से अधिक की बुकिंग के साथ शीर्ष तीन रियल एस्टेट कंपनियों में से एक बनकर उभरी है। गोदरेज ने निवेशकों को यह...

नई दिल्लीः गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने दावा किया कि उनकी कंपनी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू और पुणे में 800-800 करोड़ रुपए से अधिक की बुकिंग के साथ शीर्ष तीन रियल एस्टेट कंपनियों में से एक बनकर उभरी है। गोदरेज ने निवेशकों को यह जानकारी दी है। उनके संबोधन को कंपनी की वेबसाइट पर डाला गया है। इस के अनुसार कंपनी को पिछले वित्त वर्ष के दौरान 5,083 करोड़ रुपए की बुकिंग प्राप्त हुई।

गोदरेज ने कहा, ‘‘हमने बेची गई संपति और उसके मूल्य के लिहाज से जीपीएल के अब तक के कार्यकाल में सबसे बेहतर रहे वर्ष को हाल ही में पूरा किया है।’’ उन्होंने कहा कि पहली बार कंपनी ने किसी वित्त वर्ष की चारों तिमाहियों में एक हजार करोड़ रुपए से अधिक की बिक्री की है। उन्होंने दावा किया, ‘‘हम पहली बार अपने चार मुख्य बाजारों दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू और पुणे सभी में बेची गई संपत्तियों के मूल्य के आधार पर शीर्ष तीन कंपनियों में से एक बनकर भी उभरे हैं।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने चारों फोकस बाजारों में प्रत्येक में कंपनी ने 800 करोड़ रुपए के बुकिंग मूल्य के साथ 12.50 लाख वर्गफुट से अधिक बिक्री की है।

गोदरेज समूह की रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रापर्टीज ने पिछले वित्त वर्ष की जनवरी-मार्च तिमाही में 141.51 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध लाभ हासिल किया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 62.59 करोड़ रुपए रहा था। बीते वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी की कुल आय 84 प्रतिशत बढ़कर 848.56 करोड़ रुपए हो गई। इससे पिछले वर्ष उसकी आय 462.25 करोड़ रुपए रही थी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!