गोदरेज प्रॉपर्टीज की एक अरब डॉलर के निवेश की योजना: चेयरमैन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 Jul, 2021 06:35 PM

godrej properties plans to invest 1 billion chairman

रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लि. (जीपीएल) के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा है कि कंपनी ने अगले दो वर्ष में एक अरब डॉलर से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि यह निवेश नई परियोजनाओं के विकास और अधिग्रहण के जरिए उच्च...

नई दिल्लीः रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लि. (जीपीएल) के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा है कि कंपनी ने अगले दो वर्ष में एक अरब डॉलर से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि यह निवेश नई परियोजनाओं के विकास और अधिग्रहण के जरिए उच्च वृद्धि के लक्ष्य को हासिल करने को किया जाएगा। 

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गोदरेज प्रॉपर्टीज पहली बार ‘मूल्य और मात्रा के हिसाब से बिक्री' को लेकर भारत की सबसे बड़ी डेवलपर कंपनी बनी है। गोदरेज ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के प्रभाव के बावजूद पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री बुकिंग 14 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड 6,725 करोड़ रुपए हो गई। यह मैक्रोटेक डेवलपर्स की छह हजार करोड़ रुपए की बुकिंग बिक्री से अधिक हैं। हमने पिछले वित्त वर्ष में प्रतिदिन 25 से अधिक की औसत से कुल 9,345 घरों की बिक्री की।'' उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी ने मार्च में पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) प्रक्रिया के माध्यम से 3,750 करोड़ रुपए जुटाए। 

उन्होंने कहा, "वित्त वर्ष 2020-21 में कारोबार नरम रहा क्योंकि कंपनी ने महामारी के कारण पिछले वित्त वर्ष की पहली छमाही में देखो और इंतजार करो नीति अपनाई।'' उन्होंने उम्मीद जताई कि चालू वित्त वर्ष कारोबार की दृष्टि से अच्छा रहेगा। उन्होंने रिपोर्ट में शेयरधारकों से कहा, "कोरोना टीकाकरण में लगातार तेजी और दूसरी लहर की रफ़्तार धीमी होने से उम्मीद है कि इस महामारी की कोई भी लहर अप्रैल और मई में आई दूसरी लहर की तरह विनाशकारी नहीं होगी।'' कंपनी की वार्षिक आम बैठक तीन अगस्त को होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!