दिसंबर तक और बढ़ेंगे सोने के दाम, गोल्ड जाएगा 42000 रुपए के पार

Edited By Supreet Kaur,Updated: 29 Oct, 2019 10:05 AM

gold prices may reach 42 000 rupees by end of december

धनतेरस व दिवाली के बाद अब शादियों का सीजन शुरु होने वाला है। विशेषज्ञों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय तनाव, केंद्रीय बैंकों की ओर से सोने की सतत खरीद और रुपए की विनिमय दर की कमजोरी से सोना इस साल के अंत तक 42,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर तक .........

नई दिल्ली: धनतेरस व दिवाली के बाद अब शादियों का सीजन शुरु होने वाला है। विशेषज्ञों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय तनाव, केंद्रीय बैंकों की ओर से सोने की सतत खरीद और रुपए की विनिमय दर की कमजोरी से सोना इस साल के अंत तक 42,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच सकता है। इसलिए अगर आप शादी-ब्याह के लिए सोने के गहने की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो आपको आने वाले समय में ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।
PunjabKesari
बढ़ रहा है सोने का आकर्षण
कॉम्ट्रेन्ज रिसर्च के सह-संस्थापक और मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) गननशेखर त्यागराजन ने कहा, ‘‘पश्चिम एशिया में भू-राजनीतिक अनिश्चितता के चलते सोना वैश्वक थोक बाजार में 1,650 डॉलर प्रति औंस और एमसीएक्स में 42,000 रुपए तक जा सकता है।'' उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बैंकों की ओर से सोने की निरंतर खरीद, अंतरराष्ट्रीय तनाव तथा साल के अंत में प्रतिभूति बाजार में सौदे नक्की करने के लिए शेयरों की बिकवाली की संभावना को देखते हुए सुरक्षित निवेश के विकल्प के रूप में सोने का आकर्षण बढ़ सकता है। एमसीएक्स में सोने का ताजा भाव 38,302 रुपए प्रति 10 ग्राम तथा कॉमेक्स में 1,506 डॉलर चल रहा था।
PunjabKesari
कीमतों में जारी रहेगी तेजी
प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में मौजूदा मंदी केंद्रीय बैंकों को अधिक समय के लिए उदार नीति बनाए रखने के लिए प्रेरित कर सकती है और इससे सोने की कीमतों को समर्थन मिल सकता है। उन्होंने कहा कि व्यापार युद्ध की स्थिति नरम होने से सोने की कीमतों में कुछ तकनीकी सुधार (गिरावट) देखने को मिल सकती है। हालांकि, कीमतों में तेजी बनी हुई है और साल के अंत तक इसके 39,500 रुपए के पिछले उच्च स्तर से भी आगे जाने की संभावना है। 
PunjabKesari
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!