घरेलू विमानन सेवा फिर शुरू करने के फैसले का एसोचैम ने किया स्वागत, बताया- अच्छा कदम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 May, 2020 05:11 PM

good move to restart domestic aviation service assocham

उद्योग मंडल एसोचैम ने शुक्रवार को सरकार के घरेलू उड़ान फिर शुरू करने के फैसले का स्वागत किया। उसने कहा कि जीवन और आर्थिक गतिविधियों को चलते रहना होगा। पर्यटन और विमानन क्षेत्र अकेले ही अर्थव्यवस्था को गति दे सकते हैं।

नई दिल्लीः उद्योग मंडल एसोचैम ने शुक्रवार को सरकार के घरेलू उड़ान फिर शुरू करने के फैसले का स्वागत किया। उसने कहा कि जीवन और आर्थिक गतिविधियों को चलते रहना होगा। पर्यटन और विमानन क्षेत्र अकेले ही अर्थव्यवस्था को गति दे सकते हैं। एसोचैम की पर्यटन परिषद के प्रमुख सुभाष गोयल ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से मौजूदा समय में 3.8 करोड़ लोगों का रोजगार दांव पर लगा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘जीवन और अर्थव्यवस्था से जुड़ी गतिविधियां चलती रहनी चाहिए। हमें कोविड-19 के साथ रहना सीखना होगा। हम पीतज्वर और तपेदिक के साथ भी यात्रा करना सीख चुके हैं।'' उन्होंने अंतरराष्ट्रीय उड़ाने जून से शुरू होने की उम्मीद जताई। गोयल पर्यटन क्षेत्र के संगठनों के महासंघ (फेथ) के भी सचिव हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पर्यटन और विमानन क्षेत्र अकेले ही अर्थव्यवस्था को दोबारा शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वह रोजगार पैदा करते हैं और आर्थिक वृद्धि के इंजन हैं।'' 

गोयल ने कहा, ‘‘वर्तमान में 3.8 करोड़ नौकरियां दांव पर हैं। केवल आर्थिक गतिविधियां ही उन्हें बचा सकती हैं।'' नागर विमानन मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कड़े नियमों के साथ एक तिहाई घरेलू उड़ानें फिर शुरू करने की अनुमति दे दी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!