LIC WhatsApp Services: बीमाधारकों के लिए खुशखबरी,व्हाट्सऐप पर मिलेगी पॉलिसी की डिटेल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Dec, 2022 03:36 PM

good news for policyholders policy details will be available

भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एलआईसी (LIC) ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप सर्विस की शुरुआत कर दी है। एलआईसी की इस नई सेवा की मदद से आप आसानी से फोन के जरिए ही अपनी बीमा पॉलिसी से जुड़ी सेवाओं

नई दिल्लीः भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एलआईसी (LIC) ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप सर्विस की शुरुआत कर दी है। एलआईसी की इस नई सेवा की मदद से आप आसानी से फोन के जरिए ही अपनी बीमा पॉलिसी से जुड़ी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं यानी अब आपको अपने एलआईसी पॉलिसी से जुड़े कामों के लिए एलआईसी के दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने होंगे। आप एलआईसी की व्हाट्सऐप पर किन-किन सेवाओं का लाभ और कैसे इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं।

LIC की व्हाट्सऐप सर्विस

एलआईसी की व्हाट्सऐप सर्विस का लाभ आप अपने मोबाइल फोन के जरिए उठा सकते हैं। इस सेवा के बारे में जानकारी एलआईसी ने ट्वीट करके दी है। जिसके मुताबिक 1 दिसंबर से सभी एलआईसी पॉलिसीधारकों के लिए व्हाट्सऐप सेवा की शुरुआत कर दी गई है। इस सर्विस के जरिए बीमाधारक 11 सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसमें उस नंबर का भी जिक्र किया गया है, जिसकी मदद से आप अपने एलआईसी व्हाट्सऐप सेवा को शुरू कर सकते हैं।

क्या है LIC का व्हाट्सऐप नंबर

एलआईसी की व्हाट्सऐप सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको LIC की ओर से जारी मोबाइल नंबर 8976862090 पर Hi लिखकर भेजना होगा। आप जैसे ही इस आपको बीमा से संबंधित तमाम सुविधाओं के ऑप्शन दिए जाएंगे। आप अपनी जरूरत के मुताबिक उसे सर्विस चुनकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। एलआईसी के चेयरपर्सन एम आर कुमार ने इस सर्विस से शुरुआत की जानकारी दी। खास बात ये है कि इस व्हाट्सऐप सर्विस का लाभ केवल वहीं बीमाधारक उठा सकेंगे, जिन्होंने अपनी पॉलिसी को LIC पोर्टल पर रजिस्टर्ड किया है। यानी अगर आप इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं तो फटाफट अपनी पॉलिसी को एलआईसी के वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड करवा लें।

किन सुविधाओं का मिलेगा लाभ

एलआईसी की WhatsApp Services पर आप
प्रीमियम ड्यू (Premium due)
बोनस इन्फॉर्मेशन(Bonus Information)
पॉलिसी स्टेटस (Policy Status)
लोन एलिजिबिलिटी क्वोटेशन (Loan eligibility Quotation)
लोन रिपेमेंट क्वोटेशन (Loan repayment quotation)
लोन इंटरेस्ट ड्यू (Loan Interest due)
प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट ( Premium paid certificate)
ULIP- यूनिट्स का स्टेटमेंट (ULIP - Statement of Units)
LIC सर्विस लिंक्स (LIC Service Links)
Opt In/Opt Out सर्विसेज
End Conversation
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!