सरकार ने बैन किया चीनी कंपनी Xiaomi का ब्राउज़र, इस ऐप को भी ब्लॉक करने का आदेश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Aug, 2020 10:45 AM

government bans browser offered by xiaomi on its phones

सरकार ने भारत में सक्रिय चीनी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए Xiaomi द्वारा बनाए ब्राउज़र Action Mi Browser Pro - Video Download, Free Fast & Secure पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि कंपनी सरकार

बिजनेस डेस्कः सरकार ने भारत में सक्रिय चीनी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए Xiaomi द्वारा बनाए ब्राउज़र Action Mi Browser Pro - Video Download, Free Fast & Secure पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि कंपनी सरकार के साथ बातचीत शुरू करने के लिए कदम उठा रही है। कुछ मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि ब्राउज़र के खिलाफ कार्रवाई डिवाइसेस के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकती है लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इस कदम से डिवाइस की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यूज़र्स आसानी से कोई भी ब्राउजर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप को ब्लॉक करने का आदेश
सरकार ने एक और चीनी ऐप QQ इंटरनेशनल को भी ब्लॉक करने का आदेश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शियोमी ब्राउजर के खिलाफ कार्रवाई इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले डिवाइस के फंक्शन को प्रभावित कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि Xiaomi ने देश में 10 करोड़ से ज़्यादा स्मार्टफोन बेचे हैं और ये अग्रणी मोबाइल ब्रैंड है।

Xiaomi ने कहा, इस मामले को सुलझाएंगे
शियोमी को संपर्क करने पर कंपनी ने कहा कि कंपनी मंत्रालय के अधिकारियों से इस मामले को सुलझाने के लिए बात करेगी। साथ ही ये भी बताया कि वह लोकल डेटा प्रोटेक्शन और अन्य नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करती हैं। Xiaomi भारतीय कानून के तहत सभी डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा आवश्यकताओं का अनुपालन और पालन करना जारी रखता है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, हम विकास को समझने की दिशा में काम कर रहे हैं और आवश्यकता के मुताबिक उचित कदम उठाएंगे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!