स्टार्टअप परिवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार उठा रही महत्वपूर्ण कदम: पीयूष गोयल

Edited By Pardeep, Updated: 21 Jan, 2022 10:04 PM

government is taking important steps to boost startup environment piyush goyal

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए सरकार एंजल कर मुद्दा, कर प्रक्रियाओं को सरल बनाने और स्व-प्रमाणन जैसे महत्वपूर्ण कदम

नई दिल्लीः वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए सरकार एंजल कर मुद्दा, कर प्रक्रियाओं को सरल बनाने और स्व-प्रमाणन जैसे महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। 

गोयल ने कहा कि द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों (छोटे एवं मझोले शहरों) में स्टार्टअप के लिए विज्ञापन, विपणन, पेशेवर सेवाओं, फिटनेस और वेलनेस, गेमिंग और स्पोट्र्स तथा ऑडियो-वीडियो सेवा के क्षेत्र में व्यापक अवसर हैं। नेसकॉम की वार्षिक प्रौद्योगिकी स्टार्टअप रिपोर्ट जारी किए जाने के अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि स्टार्टअप को स्थानीय और वैश्विक बाजारों के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, ‘‘स्टार्टअप परिवेश को बढ़ावा देने के लिए हम उल्लेखनीय कदम उठाने के प्रयास कर रहे हैं।'' गोयल ने कहा कि सरकार कारोबार सुगमता को बढ़ावा देने के लिए अनुपालन बोझ कम करने पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि 26,500 से अधिक अनुपालनों का या तो सरलीकरण कर दिया गया या डिजिटलीकरण किया गया अथवा उन्हें हटा दिया गया। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!