सैनिटाइजर की आपूर्ति बनाए रखने के लिए सरकार ने शराब और डिस्टलरी वाली कंपनियों से मांगी मदद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Mar, 2020 10:58 AM

government seeks help from liquor and distillery companies to maintain

कोरोना वायरस के कारण देशभर में सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है। सैनिटाइजर की पूर्ति बनाए रखने के लिए अब सरकार ने शराब और डिस्टलरी वाली कंपनियों से मदद मांगी है।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस के कारण देशभर में सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है। सैनिटाइजर की पूर्ति बनाए रखने के लिए अब सरकार ने शराब और डिस्टलरी वाली कंपनियों से मदद मांगी है। केन्द्र ने राज्यों को चिट्ठी लिख कर डिस्टलरी को जल्द से जल्द ड्रग लाइसेंस देने की अपील की है। देश भर की डिस्टलरी के असोसिएशन ने ऐसे डिस्टलरी की लिस्ट भी सरकार को सौंपी है जो सैनिटाइजर बनाना चाहते हैं ।

केन्द्र ने राज्यों से जल्द ड्रग लाइसेंस देने की अपील की है। AIDA ने सरकार को 50 से ज्यादा डिस्टलरी की लिस्ट सौंपी है जो सैनिटाइजर बनाना चाहते हैं। AIDA का कहना है कि Extra Neutral Alcohol की मांग 300 फीसदी बढ़ी है। UP, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब से सबसे ज्यादा आवेदन सरकार को मिले है। DIAGEO 3 लाख लीटर सैनिटाइजर बनाना चाहता हैं।

इतना ही नहीं सरकार की मांग पर Radico Khaitan ने भी Extra Neutral Alcohol का प्रोडक्शन बढ़ाया है। DCM Group, Globus Spirits, Ugar Sugar ने भी सैनिटाइजर बनाने के लिए आवेदन किया है।

वहीं आकंड़ों की बात करें तो देश में अब तक भारत में कोरोना के 725 मामले सामने आ गए हैं जिसमें से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र, केरल में 100 से ज्यादा मामले सामने आए है। केरल में 137 और महाराष्ट्र में 125 मामले सामने आए है। राजस्थान के भीलवाड़ा में तेजी से  मरीज बढ़े है। सरकार ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन की मियाद को भी 14 अप्रैल तक बढ़ा दी है लेकिन जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!