1.2 लाख मीट्रिक टन प्याज का आयात करेगी सरकार, बढ़ती कीमतों पर लगेगी लगाम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 Nov, 2019 11:02 PM

government will import 1 2 lakh metric tons of onion rein in the rising prices

सरकार ने 1.2 लाख टन प्याज के आयात को बुधवार को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति की हुई बैठक में खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के इस आशय के प्रस्ताव को स्वीकृति दी

बिजनेस डेस्कः सरकार ने 1.2 लाख टन प्याज के आयात को बुधवार को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति की हुई बैठक में खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के इस आशय के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। खाद्य आपूर्ति मंत्रालय ने एमएमटीसी के माध्यम से विदेशों से प्याज का आयात करने का निर्णय लिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाता सम्मेलन में कैबिनेट के निर्णय की जानकारी दी। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि खाद्य आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने कहा था कि प्याज की आपूर्ति और मांग में 30 से 40 प्रतिशत का अंतर है। कुछ स्थानों में अधिक वर्षा के कारण प्याज की फसल को काफी नुकसान हुआ है जिसके कारण खुदरा बाजार में इसकी कीमत काफी अधिक हो गई है। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में नेफेड प्याज की खरीद कर रहा है ।
PunjabKesari
आपको बता दें कि भारत दुनिया में प्याज के सबसे बड़े निर्यातकों में है। बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका सहित कई देशों में भारत प्याज का निर्यात करता है। फसल खराब होने और कीमतों पर अंकुश के लिए भारत ने प्याज निर्यात पर रोक के साथ दूसरे देशों से प्याज खरीद रहा है। इससे नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे देशों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

PunjabKesari


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!