हैकर्स ने ट्राई प्रमुख के खाते में जमा किया 1 रुपया, दिया चुनौती का जवाब!

Edited By jyoti choudhary,Updated: 30 Jul, 2018 11:52 AM

hackers deposited in the account of trai 1 rupee

एथिकल हैकर्स ने रविवार को दावा किया कि उनके पास भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख आरएस शर्मा के बैंक अकाउंट की जानकारी है। उन्होंने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी।

नई दिल्लीः एथिकल हैकर्स ने रविवार को दावा किया कि उनके पास भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख आरएस शर्मा के बैंक अकाउंट की जानकारी है। उन्होंने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। हैकर ने आधार डाटाबेस की जानकारियों का गलत इस्तेमाल कर उन्हें नुकसान तो नहीं पहुंचाया है लेकिन उनके एक बैंक खाते में एक रुपए ट्रांसफर कर साफ कर दिया है कि आधार नंबर के जरिए व्यक्ति की कई निजी जानकारियां हासिल की जा सकती हैं।
PunjabKesari
आधार की आलोचना करने वालो को दी चुनौती
ट्राई चेयरमैन आरएस शर्मा ने शनिवार को अपना 12 अंकों की आधार संख्या सार्वजनिक किया था और आधार की आलोचना करने वाले लोगों को चुनौती देते हुए कहा था कि यदि संभव हो तो वे उन्हें नुकसान पहुंचाकर दिखाएं।


हैकर ने की 14 जानकारियां लीक 
रविवार को एथिकल हैकर्स जिसमें एलियट एंडरसन, पुष्पेंद्र सिंह, कनिष्क सजनानी, अनिनार अरविंद और करण सैनी ने बताया कि उनकी 14 जानकारियां लीक हो चुकी हैं। इन जानकारियों में टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन का मोबाइल नंबर, घर का पता, जन्मतिथि, पैन नंबर, वोटर आईडी नंबर, टेलिकॉम ऑपरेटर, फोन मॉडल और एयर इंडिया फ्रीक्वेंट फ्लायर आईडी शामिल हैं। हैकर ने ट्विटर के जरिए यह बात कही है। 

PunjabKesari

अकाउंट में 1 रुपया भेजने का दावा
यही नहीं यूजर्स ने शर्मा को आधार युक्त पेमेंट सर्विस ऐप्स जैसे भीम और पेटीएम के जरिए शर्मा को 1 रुपए भेजे जाने के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। इसमें ट्रांजैक्शन आई डी के साथ-साथ पैसे भेजने का दिन और समय (28 जुलाई को शाम 7 बजकर 27 मिनट) भी बताया है। एथिकल हैकर ने दावा किया है कि उसके पास ट्राई चीफ आरएस शर्मा की बैंक डिटेल्स हैं, जो उसे आधार नंबर के जरिए मिले हैं।

आधार में सेंध लगाने की चुनौती
हालांकि ट्विटर पर आधार में सेंध लगाने की सार्वजनिक चुनौती देकर फजीहत झेल चुके ट्राई प्रमुख ने बाद में कहा कि उन्होंने यह चुनौती ट्राई प्रमुख के तौर पर नहीं बल्कि आम नागरिक की हैसियत से दी थी। शर्मा ने एक यूजर को जवाब देते हुए कहा, 'यह समझिए कि मैंने यह चुनौती ट्राई चेयरमैन के नाते नहीं बल्कि भारत के एक सामान्य नागरिक की तरह दी है।'  
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!