Google के दफ्तर में उत्पीड़न! 500 कर्मचारियाें ने तंग आकर सुंदर पिचई को लिखा लेटर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 Apr, 2021 12:08 PM

harassment in google s office 500 workers fed up

दिग्गज टेक कंपनी गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को कंपनी के 500 कर्मचारियाें ने ओपन लेटर लिखा है और कहा कि कंपनी परेशान करने वालों को संरक्षण देना तुरंत बंद करें और कर्मचारियों को शांति से काम करने का माहौल दें।

बिजनेस डेस्कः दिग्गज टेक कंपनी गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को कंपनी के 500 कर्मचारियाें ने ओपन लेटर लिखा है और कहा कि कंपनी परेशान करने वालों को संरक्षण देना तुरंत बंद करें और कर्मचारियों को शांति से काम करने का माहौल दें। दरअसल, गूगल में पहले बताैर इंजीनियर काम कर चुकी एमी नेटफील्ड ने 'द न्यूयार्क टाइम्स' में लिखे अपने ओपिनियन पीस में आराेप लगाया कि उन्हें उस शख्स के साथ एक के बाद एक मीटिंग करने के लिए मजबूर किया जाता था, जाे उन्हें परेशान करता था। एमी के इस ओपिनियन पीस के बाद ही मामले ने तूल पकड़ लिया।

PunjabKesari

एमी ने यह भी लिखा
एमी ने अपने ओपिनियन पीस में यह भी लिखा कि मुझे परेशान करने वाला आदमी अभी भी मेरे पास बैठता है। मेरे मैनेजर ने मुझे बताया कि एचआर द्वारा उसके डेस्क काे नहीं बदले जाने की बात करते हुए यह कहा कि या ताे घर से काम कराे या छुट्टियाें पर चली जाओ। हालांकि अभी तक इस बारे में गूगल की तरफ से काेई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है ना ही इस पूरे मामले में काेई सफाई दी गई है।

PunjabKesari

ये लिखा लेटर में
कर्मचारियाें ने सुंदर पिचाई काे लिखे लेटर में यह कहा गया कि अल्फाबेट के 20000 से ज्यादा कर्मियाें द्वारा याैन उत्पीड़न के खिलाफ विराेध जताने और परेशान हुए व्यक्ति काे संरक्षण देने के बाद भी अल्फाबेट में काेई बदलाव नहीं हुआ और यह गूगल के नियमाें का पालन करने में व्यर्थ रहा है। उत्पीड़न किए जाने के बारे में शिकायत करने वाले व्यक्ति काे बाेझ सहने के लिए मजबूर किया जाता है। जिसके बाद परेशान हाेने वाला व्यक्ति ऑफिस छाेड़ देता है लेकिन दाेषी वहीं रह जाता है या उसे उसकी हरकताें के लिए पुरस्कृत किया जाता है। कर्मियाें ने यह भी लिखा कि ऐल्फावेट के कर्मी एक ऐसे माहाैल में काम करने की इच्छा रखते हैं , जाे उत्पीड़काे से मुक्त हाे। पीड़िताें की चिंता काे प्राथमिकता देते हुए कंपनी काे उनके कर्मियाें की सुरक्षा का ख्याल रखना चाहिए।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!