ट्रंप ने हार्ले डेविडसन को दी धमकी, उत्पादन स्थानांतरित करने पर झेलना होगा 'बड़ा झटका'

Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Jul, 2018 06:27 PM

harley davidson will take  big hit  for moving some production overseas trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन को आगाह किया है कि वह अपना विनिर्माण कार्य यदि अमेरिका से बाहर ले जाती है तो उसको "बड़ा झटका" सहना पड़ेगा।

बिजनेस डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन को आगाह किया है कि वह अपना विनिर्माण कार्य यदि अमेरिका से बाहर ले जाती है तो उसको "बड़ा झटका" सहना पड़ेगा।

PunjabKesari

ट्रंप ने कहा कि विस्कॉंसिन की यह कंपनी अपने उत्पादन कार्य दूसरे देशों में ले जाती है तो उसे अमेरिका खोना पड़ सकते हैं। ट्रंप ने कहा, "मुझे लगता है कि हार्ले को बड़ा झटका लग सकता है। मेरा मानना है कि यह बहुत अच्छा अमेरिकी उत्पाद है। हमारे लोगों को इस पर बड़ा गर्व है। अधिक गर्व महसूस होता है जब वे हार्ले डेविडसन का उपयोग करते हैं। वास्तव में मेरा विश्वास है कि हार्ले डेविडसन झटका खाने की दिशा में बढ़ रही है - जो लोग हार्ले खरीद रहे हैं, वे कभी नहीं चाहेंगे यह दूसरे देश में बने।" 

PunjabKesari

ट्रंप ने हार्ले डेविडसन को चेताया
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के इस्पात और एल्युमीनियम पर शुल्क लगाने के बाद यूरोपीय संघ समेत अन्य देशों ने भी अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क लगाने की घोषणा की थी। यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए जवाबी शुल्क से बचने के लिए हार्ले डेविडसन ने दूसरे देशों में उत्पादन स्थानांतरित करने की घोषणा की थी। ट्रंप ने हार्ले डेविडसन को उत्पादन स्थानांतरित करने पर चेताते हुए कहा कि मेरा मानना है कि हार्ले एक अमेरिकी मोटरसाइकिल है और इसे देश में ही बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कंपनी पर आरोप लगाया कि वह दूसरे देशों में ज्यादा मोटरसाइकिलों का उत्पादन करने के लिए शुल्क का बहाना बना रही है। 

PunjabKesari

अमेरिका में मोटरसाइकिलों के आयात पर शून्य कर
उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन देश के बाहर जाने पर विचार कर रही है जबकि सभी कंपनियां देश में आ रही हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी का यह फैसला उसके लिए झटका साबित होगा। ट्रंप कई बार भारत द्वारा हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल पर अधिक शुल्क का मुद्दा उठा चुके हैं, जो कि भारत और अमेरिका के बीच व्यापार तनाव के लिए जिम्मेदार है। फरवरी में ट्रंप ने कहा था कि भारत सरकार ने हार्ले डेविडसन पर शुल्क को 75 प्रतिशत से 50 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। ट्रंप ने इसे नाकाफी बताते हुए इसे परस्पर बराबर करने के लिए कहा था क्योंकि अमेरिका में मोटरसाइकिलों के आयात पर "शून्य कर" है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!