Hero Moto की बाइक्स होंगी महंगी, 1 जुलाई से बढ़ेंगे कंपनी की गाड़ियों के दाम

Edited By jyoti choudhary, Updated: 24 Jun, 2022 12:38 PM

hero moto bikes will be expensive from july 1 the prices of the company

देश की टू-व्हीलर बनाने वाली दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को बताया कि वह 1 जुलाई से मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत में 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि कच्चे माल और दूसरी कमोडिटीज की कीमतों में तोज बढ़ोतरी से...

बिजनेस डेस्कः देश की टू-व्हीलर बनाने वाली दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को बताया कि वह 1 जुलाई से मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत में 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि कच्चे माल और दूसरी कमोडिटीज की कीमतों में तोज बढ़ोतरी से कंपनी की उत्पादन लागत में भारी बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ी उत्पादन लागत की भरपाई के लिए कंपनी को प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है।

एक रेग्यूलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा है कि कीमतों में की जाने वाली बढ़ोतरी अगल-अलग मॉडल और बाजार को लिए अलग-अलग हो सकती है। कंपनी ने आगे कहा कि हाल के दिनों में कमोडिटी और कच्चे माल की कीमतों में भरी बढ़त हुी है जिसकों देखते हुई कीमतें बढ़ाना बहुत जरूरी हो गया था।

हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल बेचती है, जिसमें एंट्री-लेवल HF100 से लेकर Xpulse 200 4V जैसे बाइक्स शामिल हैं। HF100 की कीमतें 51450 रुपए से शुरू होती हैं, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

इससे पहले कंपनी ने इस साल अप्रैल में भी वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी थी, तब हर रेंज की बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में 2000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी। कीमतों में इजाफा होने के बाद कंपनी की सेल पर कितना असर पड़ेगा, इसकी जानकारी जुलाई महीने में कंपनी की सेल्स रिपोर्ट में पता चल जाएगा। इस समय कंपनी के पास एंट्री लेवल बाइक्स से लेकर प्रीमियम पावरफुल इंजन वाली बाइक्स भी मौजूद हैं। यानी आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं।
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!