हीरो मोटोकॉर्प ने 1 मई तक बंद की सभी फैक्ट्रियां, प्रोडक्शन रोकने वाली पहली बड़ी कंपनी

Edited By jyoti choudhary, Updated: 21 Apr, 2021 02:37 PM

hero motocorp took a big decision all factories closed till may 1

कोरोना का असर कंपनियों के प्रोडक्शन पर भी पड़ रहा है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग स्थगित करने का फैसला किया है। Covid-19 के बढ़ते मामलों की वजह से एहतियातन यह कदम उठाया गया...

बिजनेस डेस्कः कोरोना का असर कंपनियों के प्रोडक्शन पर भी पड़ रहा है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग स्थगित करने का फैसला किया है। Covid-19 के बढ़ते मामलों की वजह से एहतियातन यह कदम उठाया गया है। हीरो ऐसा करने वाली देश की पहली बड़ी कंपनी है। 

यह भी पढ़ें- Air India ने 24 से 30 अप्रैल तक भारत-ब्रिटेन की सारी उड़ानें की रद्द

हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा, 'सभी कारखाने और जीपीसी स्थानीय स्तर पर स्थिति के अनुसार 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद रहेंगे।' वहीं कौन सा प्लांट कब बंद होगा यह वहां के हालात को देखकर तय किया जाएगा। प्लांट बंद होने के दौरान कंपनी वहां जरूरी मेंटेनेंस करेगी।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन सप्लाई पर PM मोदी ने की Tata की तारीफ, कहा- मिलकर लड़ेंगे कोरोना से 

हीरो ने मंगलवार को कहा कि वह देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) समेत अपने सभी कारखानों में कामकाज अस्थाई रूप से रोक रही है। कंपनी की सालाना रिपोर्ट के अनुसार देश भर में उसके छह कारखाने हैं। ये कारखाने हरियाणा के धारूहेड़ा, गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में हैं। इन कारखानों की उत्पादन क्षमता 90 लाख इकाई है। इन फैक्ट्रियों में 80,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। जीपीसी नीमराणा में स्थित है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में LIC का नया रिकॉर्ड, 1.84 लाख करोड़ रुपए का नया प्रीमियम हासिल किया

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

9/1

1.4

Rajasthan Royals

188/6

20.0

Gujarat Titans need 180 runs to win from 18.2 overs

RR 6.43
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!