Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Apr, 2020 06:15 PM
तेल, साबुन, नमक जैसे रोजाना उपयोग के सामान बनाने वाली हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बुधवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के बारे में लोगों को सूचना देने और उन्हें बचाव को लेकर सशक्त बनाने के लिये संयुक्त राष्ट्र बल कोष (यूनिसेफ) के साथ हाथ मिलाया है।
मुंबई: तेल, साबुन, नमक जैसे रोजाना उपयोग के सामान बनाने वाली हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बुधवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के बारे में लोगों को सूचना देने और उन्हें बचाव को लेकर सशक्त बनाने के लिये संयुक्त राष्ट्र बल कोष (यूनिसेफ) के साथ हाथ मिलाया है।
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस अभियान में जहां एक तरफ एचयूएल (हिंदुस्तान यूनिलीवर) की विपणन और पहुंच का लाभ मिलेगा वहीं यूनिसेफ से तकनीकी ज्ञान का फायदा होगा। इससे ऐसा अभयान चलाया जा सकेगा जिससे लोग अपने व्यवहार में बदलाव ला सकते हैं और महामारी के दौरान सुरक्षित रह सकते हैं।
एचयूएल ने हाल ही में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी अभियान में मदद के लिये 100 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। इसके अलावा कंपनी यह भी सुनिश्चत कर रही है कि देश भर में लोगों को साबुन, सैनिटाइजर और अन्य जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हों। कंपनी के बयान के अनुसार यह अभियान ‘ब्रेक द चेन’ या ‘वायरस की कड़ी तोड़ो’ नाम से चलाया जाएगा। इसमें लोगों को एहतियाती रणनीति के साथ सूचना देकर सशक्त बनाने का प्रयास किया जाएगा ताकि वे स्वयं को इस कोरोना वायरस से बचा सके।