सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा होम और पर्सनल लोन, 19 बैंकों के ग्राहक को होगा फायदा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Sep, 2019 11:31 AM

home and personal loans will be available in just 59 minutes

छोटे कारोबारियों और MSME के लिए सरकार ने पिछले साल एक योजना शुरू की थी, जिसमें उन्हें 1 घंटे में 1 करोड़ रुपए तक लोन मुहैया करवाया गया था। अब यह योजना आम आदमी के लिए भी शुरू की है। मोदी सरकार ने नवंबर, 2018 में इस योजना को शुरू किया था।

बिजनेस डेस्कः छोटे कारोबारियों और MSME के लिए सरकार ने पिछले साल एक योजना शुरू की थी, जिसमें उन्हें 1 घंटे में 1 करोड़ रुपए तक लोन मुहैया करवाया गया था। अब यह योजना आम आदमी के लिए भी शुरू की है। मोदी सरकार ने नवंबर, 2018 में इस योजना को शुरू किया था।

यह बैंक हैं शामिल
सरकारी बैंकों ने इस योजना के तहत होम और पर्सनल लोन के लिए अपनी मंजूरी देना भी शुरू कर दिया है। यह मंजूरी वेबपोर्टल PSB Loans in 59 Minutes पर मिल रही है। इस पोर्टल पर ग्राहकों के पास 19 सरकारी बैंकों से लोन लेने के विकल्प हैं। इन बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनाइटेड बैंक और बैंक ऑफ इंडिया जैसे बैंक शामिल हैं। 5 प्राइवेट बैंक भी इस पोर्टल पर शामिल हैं जहां से लोन लिया जा सकता है। ग्राहकों को वेबपोर्टल पर जाकर लोन के लिए एप्लाई करना होगा।

PunjabKesari

बिजनेस लोन
सरकार ने पहले यह योजना बिजनेस लोन के लिए शुरू की थी। अगर आप अपना कोई कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो इस पोर्टल से आप 1 लाख रुपए से लेकर 5 करोड़ रुपए तक का लोन ले सकते हैं और वह भी केवल 59 मिनट में। बिजनेस लोन लेने के लिए आपको जीएसटी नंबर, इंनकम टैक्स रिर्टन, पिछले 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट, कारोबार के डायरेक्टर्स की डिटेल लगानी होगी। इन डाक्यूमेंट्स के साथ लोन के लिए एप्लाई करने पर 1 घंटे से भी कम समय में आपका लोन मंजूर हो जाएगा।

PunjabKesari

पर्सनल या होम लोन
Loans in 59 Minutes योजना में अब पर्सनल और होम लोन को भी जोड़ दिया गया है। यहां आप 15 लाख तक का पर्सनल लोन और 10 करोड़ रुपए तक का होम लोन एप्लाई कर सकते हैं। इस तरह के लोन के लिए आपको अपना इनकम टैक्स रिटर्न, पिछले 6 महीने की बैंक स्टेटमेंट, आपकी पर्सनल डिटेल और लोन डिटेल सबमिट करनी होगी।

PunjabKesari

कैसे काम करता है PSB Loans in 59 Minutes?
इस प्लेटफॉर्म पर लोन लेने वाले व्‍यक्ति को सारी जरूरी जानकारियां अपलोड करनी होती है। इसके बाद ऑटेमैटिक सिबिल आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर लोन की रकम तय हो जाती है। इस लोन की राशि को मंजूरी मिलने के बाद आवेदक बैंक ब्रांच में कनेक्ट हो जाता है। यह सभी प्रक्रिया महज 59 मिनट में पूरी हो जाती है।   

इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए 'psbloansin59minutes.com' वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!