होटाल, रेस्त्रां ने क्षेत्र को खोलने की सरकार की मंजूरी का स्वागत किया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 31 May, 2020 10:09 AM

hotel restaurant welcomes government approval to open area

आतिथ्य सत्कार क्षेत्र ने सरकार के आठ जून से होटलों, रेस्त्रां और अन्य आतिथ्य सेवाओं को फिर से खोलने की अनुमति देने के फैसले का स्वागत किया है। होटल व रेस्तरां उद्योग के शीर्ष संगठन ‘फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशंस ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई

नई दिल्लीः आतिथ्य सत्कार क्षेत्र ने सरकार के आठ जून से होटलों, रेस्त्रां और अन्य आतिथ्य सेवाओं को फिर से खोलने की अनुमति देने के फैसले का स्वागत किया है। होटल व रेस्तरां उद्योग के शीर्ष संगठन ‘फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशंस ऑफ इंडिया (एफएचआरएआई)' ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन दिशानिर्देशों को अधिक स्पष्ट रखने की आवश्यकता है। 

एफएचआरएआई के उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह कोहली ने कहा, "यह एक स्वागत योग्य कदम है लेकिन दिशानिर्देशों पर कोई स्पष्टता नहीं है। इन पर केंद्र और राज्यों के बीच उचित समन्वय होना चाहिए। यह उन होटलों और रेस्तरांओं के लिए अच्छा कदम है, जो शराब नहीं परोसते हैं।" उन्होंने कहा कि एक तरफ शराब परोसने की इजाजत नहीं दी जा रही है, दूसरी तरफ राज्य सरकारें पूरे साल के लिए उत्पाद शुल्क की मांग करती रहती हैं।

नेशनल रेस्टॉरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) के अध्यक्ष अनुराग कटरियार ने कहा, ‘‘हम एफएंडबी में आर्थिक गतिविधियों को पुन: शुरू करने के लिए नियंत्रण और नियंत्रण से मुक्त क्षेत्रों को अलग करने के गृह मंत्रालय के निर्णय का स्वागत करते हैं। यह बहुत तार्किक निर्णय है। अर्थव्यवस्था को सुरक्षित स्थानों पर पर्याप्त उपायों के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है, जबकि अधिक गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन जारी रहे।'' 

हालांकि, एनआरएआई ने अनुमति प्राप्त गतिविधियों के दायरे से ‘बार' को बाहर रखे जाने पर हैरानी व्यक्त की है। रॉजियेट होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया ने कहा, ‘‘होटल व रेस्तरां क्षेत्र को खोलने का सरकार का कदम समझा जा सकता है। विमानों को उड़ान भरने की अनुमति मिल जाने के बाद होटलों का संचालन शुरू करने का कदम समझदारी है।
 ं

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!