ICICI बैंक ने सस्ता किया होम लोन, ​10 साल में सबसे कम ब्याज दर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Mar, 2021 01:37 PM

icici bank makes home loan cheaper lowest interest rate in 10 years

अगर आप घर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके अच्छी खबर है। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC), एसबीआई और कोटक महिन्द्रा बैंक के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने होम लोन पर ब्याज घटा दिया है।

बिजनेस डेस्कः अगर आप घर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके अच्छी खबर है। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC), एसबीआई और कोटक महिन्द्रा बैंक के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने होम लोन पर ब्याज घटा दिया है। आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को (5 March) अपने होम लोन की ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया है। बैंक ने होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 6.70% कर दिया है। बैंक की नई दरें 5 मार्च 2021 से लागू हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने 6.70 प्रतिशत होम लोन देने की घोषणा कर दी थी।

10 सालों में यह सबसे सस्ता होम लोन
बैंक के बयान के मुताबिक, ICICI Bank का पिछले 10 सालों में यह सबसे सस्ता होम लोन रेट है। इसके तहत बैंक के ग्राहक अब 75 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। 75 लाख रुपए से ज्यादा के लोन के लिए ग्राहक को 6.75 प्रतिशत का ब्याज देना होगा। इससे पहले बैंक 6.8 फीसदी पर होम लोन ऑफर कर रहा था। यह रिवाइज्ड होम लोन ब्याज दर 31 मार्च 2021 तक के लिए उपलब्ध है।

इन बैंकों ने भी घटाया ब्याज दर
पिछले सप्ताह देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक SBI और देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC के साथ कोटक महिंद्रा बैंक ने भी होम लोन के इंटरेस्ट रेट्स में कटौती की थी। इस वजह से होम लोन सेगमेंट में अब तगड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा। SBI ने जहां Home Loan पर लगने वाले ब्याज दरों को घटाकर 6.70% कर दिया है, वहीं HDFC बैंक अब ग्राहकों से होम लोन पर 6.75% और कोटक महिंद्रा बैंक 6.65% ब्याज वसूलेगी। 

अगर आप ICICI Bank के ग्राहक नहीं है तो क्या करें?
बैंक ने कहा कि वे होमबॉयर्स जो कि बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म 'आईमोबाइल पे' (iMobile Pay) के जरिए होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे अपने नजदीकी आईसीआईसीआई बैंक ब्रांच में संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि इसके लिए बैंक की डिजीटल सर्विस भी उपलब्ध हैं। वे डिजिटल रूप से अपने लोन की तुरंत अप्रूवल भी प्राप्त कर सकते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!