सेहत के लिए खतरनाक हो सकते हैं IKEA के ट्रैवल मग! कंपनी ने ग्राहकों को किया अलर्ट

Edited By vasudha,Updated: 23 Jan, 2020 05:27 PM

ikea travel mugs can be dangerous for health

अगर आप भी ट्रैवल मग का इस्‍तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल  दिग्गज रिटेल कंपनी आइकिया ने अपने ग्राहकों को Troligtvis ट्रैवल मग का इस्तेमाल न करने को कहा है। इतना ही नहीं कंपनी दुनियाभर के अपने...

बिजनेस डेस्क: अगर आप भी ट्रैवल मग का इस्‍तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल  दिग्गज रिटेल कंपनी आइकिया ने अपने ग्राहकों को Troligtvis ट्रैवल मग का इस्तेमाल न करने को कहा है। इतना ही नहीं कंपनी दुनियाभर के अपने स्टोर्स से लाखों 'मेड इन इंडिया' प्लास्टिक मग को वापस मंगा रही है। 

PunjabKesari

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि हमें डर है कि इन मग में तय मात्रा से अधिक स्तर के केमिकल का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि कंपनी ने कहा कि इसे लेकर कोई मेडिकल वॉर्निंग नहीं जारी की गई है। यह पूरी तरह से एक एहतियाती कदम है, जिसे ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। IKEA ने कहा कि प्रोडक्ट सेफ्टी आईकिया की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। कंपनी अपने उन सभी कस्टमर्स से अनुरोध करता है जिनके पास भारत में बने TROLIGTVIS ट्रेवल मग्स हैं कि वे उनका इस्तेमाल बंद कर दें। 

PunjabKesari

कंपनी ने विश्वाश जताया कि जिन कस्टमर्स ने ऑनलाइन या स्टोर में जाकर यह मग्स खरीदें हैं, उन्हें पूरा रिफंड किया जाएगा। आइकिया इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि आइकिया रिस्क ऐंड कप्लायंस टीम मामले की विस्तार से जांच कर रही है और यह एहतियातन उठाया गया कदम है। हमारे प्रॉड्कट से हेल्थ पर कोई बुरा असर नहीं पड़ने वाला है। बता दें कि आईकिया ने इन ट्रेवल मग को अक्टूबर 2019 में दुनिया भर में बेचना शुरू किया था. भारत में आईकिया के एक ट्रेवल मग की कीमत 129 डॉलर (तकरीबन 9,100 रुपये) है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!