Flipkart पर स्वतंत्रता दिवस की सेल, पांच दिन में 450 से अधिक Vendors बने लखपत्ति

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Aug, 2020 02:46 PM

independence day sale flipkart more than 450 vendors five days

ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसकी हाल में संपन्न स्वतंत्रता दिवस सेल के दौरान लेनदेन करने वाले विक्रेताओं की संख्या में 54 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। कंपनी की यह सेल छह से 10 अगस्त तक थी।

नई दिल्ली: ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसकी हाल में संपन्न स्वतंत्रता दिवस सेल के दौरान लेनदेन करने वाले विक्रेताओं की संख्या में 54 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। कंपनी की यह सेल छह से 10 अगस्त तक थी।

वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि ‘सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों (एमएसएमई) ने कारोबारी मोर्चे पर अपनी वापसी दर्ज करायी है।’सेल के दौरान विक्रेताओं के कारोबार में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गयी। उसके मंच पर करीब 8,000 नए विक्रेताओं ने अपनी पहली सेल में भाग लिया। इनमें से 450 अधिक विक्रेता इन पांच दिन में ‘लखपति’ बने। कंपनी ने कहा कि लेनदेन करने वाले विक्रेताओं में इन पांच दिन की सेल के दौरान कम से कम एक बार लेनदेन करने वाले विक्रेता को शामिल किया गया है।

बयान के मुताबिक इस दौरान कंपनी के मंच पर पिछले साल के मुकाबले लेनदेन करने वाले विक्रेताओं की संख्या में 54 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। इसमें भी दूसरे दर्जे के शहरों के विक्रेताओं की भागीदारी प्रमुख रही। कोविड-19 संकट के दौरान ई-वाणिज्य कंपनियों के कारोबारं उल्लेखनीय वृद्धि देखी गयी है, क्योंकि अधिकतर लोग बाजार जाने की बजाय घर पर बैठकर ऑनलाइन शॉपिंग को तरजीह दे रहे हैं।

बयान में कहा गया है, ‘कोविड-19 के परिणामस्‍वरूप देशभर में लागू लॉकडाउन के बाद से ही, फ्लिपकार्ट के प्‍लेटफार्म से जुड़ने के लिए बहुत से विक्रेताओं ने रुचि दिखायी है। कंपनी के ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस से अब तक करीब 8,000 विक्रेता जुड़ चुके हैं, इनमें 70 प्रतिशत से अधिक देश के छोटे शहरों से हैं। फ्लिपकार्ट अपने नए विक्रेताओं को पहले 60 दिनों तक फ्री बिज़नेस इंक्‍यूबेशन सपोर्ट का लाभ देते हुए उन्‍हें सहयोग प्रदान कर रहा है।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!