टाटा की Nexon बनी 5 स्टार वाली भारत की पहली कार, आनंद महिंद्रा ने दी बधाई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 Dec, 2018 01:24 PM

india s first car tata nexon 5 star anand mahindra congratulates

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने एक देश में एक नया इतिहास कायम किया है। दरअसल टाटा की इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP की क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है जो कि अब तक किसी भारतीय कार को नहीं दी गई थी।

बिजनेस डेस्कः भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने एक देश में एक नया इतिहास कायम किया है। दरअसल टाटा की इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP की क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है जो कि अब तक किसी भारतीय कार को नहीं दी गई थी।

Nexon ने संभावित 17 प्वाइंट्स में से 16.06 प्वाइंट्स स्कोर किया है, जो आज तक किसी भी भारतीय कार ने स्कोर नहीं किया। चूंकि ये स्कोर किसी भारतीय निर्माता के कार को गई है इसलिए भी ये काफी महत्वपूर्ण है। इस कार को साइड इंपैक्ट क्रैश टेस्ट भी गुजारा गया जो कि इतनी रेटिंग हासिल करने के लिए जरूरी है।

PunjabKesariआपको बता दें इसी कार की टेस्टिंग अगस्त के महीने में भी की गई थी तब इसे केवल 4 स्टार्स ही दिए गए थे लेकिन इस कार को फिर से अपडेट किया गया और अपडेट होने के बाद की क्रैश टेस्टिंग में इसे 5 स्टार रेटिंग दी गई है। ग्लोबल NCAP भारतीय कारों की क्रैश सेफ्टी टेस्ट साल 2014 से करती हुई आ रही है।

PunjabKesariआनंद महिंद्रा ने दी बधाई
ग्लोबल NCAP की भारतीय क्रैश टेस्ट की हालिया राउंड में एक तरफ जहां टाटा की नेक्सन को 5 स्टार रेटिंग मिली है तो दूसरी तरफ महिंद्रा की Marazzo MPV भी 4 स्टार रेटिंग के साथ अपनी क्लास में सबसे सुरक्षित कार बन गई है. साथ ही ये नेक्सन के बाद दूसरी सबसे सुरक्षित कार बन गई है। ग्लोबल NCAP द्वारा 32 मेन इन इंडिया मॉडलों की टेस्टिंग की गई थी।

जहां एक तरफ नेक्सन को दुनियाभर से तारीफें मिल रही हैं तो वहीं एक बधाई भरा ट्वीट महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा की ओर से भी आया, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। आनंद महिंद्रा की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि टाटा मोटर्स को इस उपलब्धि के लिए बधाई। हम भी ये साबित करने में शामिल होंगे कि मेड इन इंडिया किसी से कम नहीं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!