इंडियन स्ट्रीट फूड ने फेल किए Domino, Barista और KFC, 150 स्टोर हुए बंद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jul, 2017 01:58 PM

indian street food fails domino barista kfc 150 offices closed

भारत में स्ट्रीट फूड में कारोबार करने वाले रैस्टूरैंट बार्सिलोस ने domino barista KFC जैसे रैस्टूरैंटों

नई दिल्लीः भारत में स्ट्रीट फूड में कारोबार करने वाले रैस्टूरैंट बार्सिलोस ने domino barista KFC जैसे रैस्टूरैंटों को सख्त टक्कर दी है। रैस्टूरैंट बार्सिलोस ने भारतीय व्यंजनों के सहारे डोमिनी के पिजा, के.एफ.सी के चिकन को कड़ी टक्कर देकर ये साबित कर दिया है कि भारतीय लोग अभी भी स्ट्रीट फूड को ज्यादा पसंद करते है।
PunjabKesariइंडियन स्ट्रीट फूड के चलते भारत में domino, barista KFC 150 रैस्टूरैंट बंद हो चुके है। बार्सिलोस के प्रमुख रोहित मल्होत्रा ने कही कि भारतीय लोग अभी भी रैस्टूरैंट के खाने को पसंद नहीं करते उन्हें आज भी स्ट्रीट फूड ही पसंद है। 2014 में के.एफ.सी. के 395 रैस्टूरैंट थे जिनमें से अब 315 रह गए है, इसके कुल 80 रैस्टूरैंट बंद हो चुके है वहीं barista के 2011 में 225 रैस्टूरैंट थे जिनकी गिनता 2016 में 190 रह गई है। इसके इलावा डामिनी के कुल 8 और डांकिन डॉनट के 13 रैस्टूरैंट बंद हो चुके है।
PunjabKesari
भारतीयों को अभी भी नौटंकी भोजन से प्यार
मल्होत्रा का कहना है कि वे Barcelos भूमध्य रोल और कबाब के लिए तैयार नहीं थे। वे कहते हैं कि भारतीय अभी भी रोटी, दाल, करी और नौटंकी भोजन से प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी व्यंजनों की स्वीकृति अभी भी आबादी के एक छोटे से हिस्से तक ही सीमित है। परिणाम: ब्रांड को अपनी भारत योजना को फिर से करना पड़ा, जिसका मतलब था छोटे भंडार, अधिक खाना नवाचार और उच्च सड़कों से बाहर निकलते हैं।
PunjabKesariबार्सिलोस एकमात्र विदेशी ब्रांड नहीं है, जिसने पिछले कुछ सालों में अपनी योजना को गलत बताया। टैग-स्वाद द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, खाद्य पेशेवरों के लिए एक ऑनलाइन समुदाय, 650 से अधिक क्यू.एस.आर. और कैफे आउटलेट 2013 से 2016 के बीच भारत में बंद हो गया। सर्वेक्षण ने पिछले नवम्बर और मई के बीच देश भर के सभी प्रारूपों में 2,050 आउटलेट को कवर किया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!